अपना शहर चुनें

States

कवर्धा में 24 घंटे में एक ही गांव की 20 गायों की मौत, 35 से ज्यादा बीमार

24 घंटे के भीतर इतनी 20 गायों के मरने से गांव में हड़कंप मचा हुआ है.
24 घंटे के भीतर इतनी 20 गायों के मरने से गांव में हड़कंप मचा हुआ है.

कवर्धा (Kawardha) जिले के अंतिम छोर में बसे गगरिया (Gagariya) गांव में गायों (Cow) की मौत (Death) का सिलसिला शुरू हुआ है.

  • Share this:
मनीष मिश्रा (कवर्धा). छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में एक ही गांव की 20 से अधिक गायों (Cow) की मौत (Daeth) हो गई है. 24 घंटे के भीतर इतनी बड़ी संख्या में गायों के मरने से गांव में हड़कंप मचा हुआ है. इसी गांव में 35 से अधिक गायें बीमार भी हैं. गायों के मरने (Death) का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि कोई जानलेवा बीमारी गायों में फैल रही है, जिसके चलते उनकी मौत हो गई. गांव में बीमार गायों के इलाज के लिए पशु चिकित्सक भी पहुंचे थे.

कवर्धा (Kawardha) जिले के अंतिम छोर में बसे गगरिया गांव में बीते शनिवार की रात से गायों की मौत (Death) का सिलसिला शुरू हुआ है. जिसमें अब तक 20 से अधिक गाय मर चुकी हैं और 35 से ज्यादा गाय बिमार (Sick) हैं. मृत गायों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post Mortem Report) आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा. फिलहाल मौत को लेकर अलग अलग आशंकाएं जताई जा रही हैं. प्रशासन की टीम मामले में जांच भी कर रही है.

जता रहे ये आशंका
ग्रामीणों को आशंका है कि किसी किसान धान की फसल में अधिक मात्रा कीटनाशक का प्रयोग किया था, जिसके पैरे (चारे) खाने से गाय बिमार पड़ने लगी. फिर उनकी मौत होनी शुरू हो गई है. सोशल मीडिया पर मामला सामने आने के बाद पशुपालन विभाग को जानकारी हुई. फिर गांव पहुंचकर इलाज शुरू किया गया. मामले में जिम्मेदार अधिकारी फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज