लाइव टीवी

कवर्धा में ट्रांसपोर्टिंग में कम हो गया 60 क्विंटल पीडीएस का चावल, चोरी की आशंका
Kawardha News in Hindi

Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 28, 2020, 9:39 AM IST
कवर्धा में ट्रांसपोर्टिंग में कम हो गया 60 क्विंटल पीडीएस का चावल, चोरी की आशंका
कवर्धा प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी एफसीआई गोदाम से चावल निकलने के बाद राशन दुकानों में कम पहुंचता था. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में पीडीएस (PDS) के चावल में गड़बड़ी का मामला सामने आया है.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में पीडीएस (PDS) के चावल में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. परिवहन के दौरान ट्रक (Truck) में 60 क्विंटल चावल कम पाया गया है. मामले में ट्रक चालक, परिचालक, परिवहन ठेकेदार व गोदाम प्रभारी संदेह के दायरे में हैं. गोदाम से राशन दुकान के लिए रवाना होने के बाद ट्रक को घंटों एक जगह खड़ा कर चावल निकाला गया. मामले का खुलासा एसडीएम (SDM) बोड़ला की छापेमार कार्रवाई में हुआ है.

कवर्धा (Kawardha) प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी एफसीआई (FCI) गोदाम से चावल निकलने के बाद राशन दुकानों में कम पहुंचता था, जिस पर बोड़ला एसडीएम विनय सोना, नायब तहसीलदार अमन चतुर्वेदी व अन्य की एक टीम बनाई गई. गोदाम से तीन ट्रकों में चावल लोड होकर वहां से निकलता है, उसके बाद एक निश्चित जगह पर उसे रोक दिया जाता है. वहां से चावल की हेराफेरी की जाती है. तीनों ट्रकों से चावल की बोरियां निकालकर दूसरे वाहन में शिफ्ट कर दिया गया.

..तो एसडीएम ने मारा छापा
मामले की सूचना एसडीएम को मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचे. वाहन की जांच की गई. जांच में 60 क्विंटल चावल कम निकला. ट्रकों को बोड़ला थाने में खड़ा किया गया. गोदाम को सील किया गया. पुलिस व राजस्व विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है. रायपुर से एफसीआई की टीम भी आने वाली है, जो मामले की जांच करेगी. बताया जा रहा है कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना सार्वभौम पीडीएस योजना पर पलीता लगाने का काम सालों से चल रहा है. प्रशासन की चुस्ती से ये मामला पकड़ में आया है.



ये भी पढ़ें:
मलकानगिरी में ग्रामीण और नक्सलियों में हिंसक झड़प, 1 नक्सली मरा, मौके से भागा छत्तीसगढ़ का नक्सली लीडर किरण 

रायपुर में सैलानियों का पसंदीदा जगह बना ये तालाब, सालों पुरानी म​छलियां और कछुए खींच रहे अपनी ओर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 9:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर