अपना शहर चुनें

States

कवर्धा में रिश्वतखोर अधिकारी को ACB की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

Demo Pic
Demo Pic

एसीबी की टीम ने आरोपी अधिकारी को कार्यालय में ही रंगे हाथों धर दबोचा. घूसखोर अधिकारी का नाम दीपक नामदेव बताया जा रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में शुक्रवार को एसीबी की टीम ने दबिश देकर अंत्यावसायी विभाग के क्षेत्राधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. क्षेत्राधिकारी संबंधित बैगा युवक से बीस हजार रूपये रिश्वत के तौर पर ले रहा था. एसीबी की टीम ने आरोपी अधिकारी को कार्यालय में ही रंगे हाथों धर दबोचा. घूसखोर अधिकारी का नाम दीपक नामदेव बताया जा रहा है. आरोपी अधिकारी कलेक्टर कार्यालय परिसर में संचालित जिला अंत्यावसायी विभाग में कार्यरत है.

मिली जानकारी के मुताबिक केसदा के रहने वाले कामू बैगा का लोन पास कराने के नाम पर पचास हजार का कमीशन आरोपी अधिकारी ने मांगा था. कामू ने विभाग से दो लाख रूपये का लोन लिया था. शुरूवात में उसे पहली किश्त में एक लाख रुपए मिल भी गया. लेकिन दूसरे किश्त का एक लाख रूपये जारी करने में अधिकारी दीपक नामदेव आनाकानी कर रहा था. पचास हजार दिए बिना बाकी की राशि जारी नहीं करने को लेकर वह कामू बैगा के ऊपर दबाव बना रहा था.

अधिकारी द्वारा रिश्वत की मांग करने से परेशान युवक ने मामले की शिकायत एसीबी रायपुर से कर दी. मामले की पुष्टि होने पर टीम ने शुक्रवार को कार्यालय में दबिश देकर आरोपी से नकद बरामद किया. गौरतलब हो कि अंत्यावसायी विभाग एसटी,एससी और पिछड़ा वर्ग को बिना ब्याज के लोन उपलब्ध करा कर रोजगार के अवसर मुहैया कराता है. इस योजना का लाभ लेने के लिए कामू बैगा ने भी दो लाख रूपये का लोन लिया था जिसे लेकर ये पूरा ताना-बाना बूना गया.



ये भी पढ़ें:
VIDEO: सरकारी कार्य में शिक्षक व्यस्त, बच्चों की पढ़ाई हो रही प्रभावित 

गाड़ी में 1 लाख रुपए छोड़कर दुकान में पैसे देने गया था किसान, बदमाशों ने किए पार 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज