फर्जी डिग्री से नौकरी करने का आरोप, 2 टीचर्स के खिलाफ कवर्धा कलेक्टर से शिकायत!

Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: August 28, 2019, 4:31 PM IST
फर्जी डिग्री से नौकरी करने का आरोप, 2 टीचर्स के खिलाफ कवर्धा कलेक्टर से शिकायत!
शिकायतकर्ता ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. (File Photo)

शिकायतकर्ता ने मामले की निष्पक्ष जांच (Inquiry) की भी मांग की है. फिलहाल जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में फर्जीवाड़े (Fraud) का एक बड़ा मामला सामने आया है. दो महिला शिक्षा कर्मियों (Female Education Workers) पर फर्जी डिग्री (Fake Degree) की बदौलत नौकरी (Job) करने का आरोप लगा है. एक युवक ने इस मामले की शिकायत (complaint) कलेक्टर (Collector) से लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ( District Education Officer) से कर दी है. शिकायतकर्ता ने मामले की निष्पक्ष जांच (Inquiry) की भी मांग की है. फिलहाल जिला शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है.

ये है पूरा मामला:

कवर्धा में दो महिला शिक्षाकर्मियों के खिलाफ शिकायत सामने आई है. टीचर्स पर आरोप है कि दोनों महिला शिक्षक फर्जी डीएड प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे हैं. इस मामले की शिकायत इमरान खान (Imran Khan)नाम के एक शख्स ने की है. जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता युवक ने मामले की शिकायत कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी से की है.  साथ ही ये मांग की है कि मामले की निष्पक्षता पूर्वक जांच कर कार्रवाई की जाए.

मिला कार्रवाई का आश्वासन:

मिली जानकारी के मुताबिक कवर्धा के बोड़ला विकास खंड में साल 2010 से दुर्गा वर्मा और प्रफुल्ला वर्मा उत्तरप्रदेश की डीएड मार्कशीट के आधार पर नौकरी कर रहे है. इस मामले की शिकायत पहले भी इमरान खान नाम के युवक ने  लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रसकती. शिकायत कर्ता इमरान की माने को उसने मंत्री मो.अकबर से भी मुलाकात कर इस मुद्दे को रखने की भी बात की है. लेकिन नतीजा शिफर ही रहा है. अब एक फिर शिकायतकर्ता इमरान खान ने मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी और कलेक्टर से की है. इस मामले में डीईओ केएल महिलांगे का कहा है कि मामले की जांच की जाएगी. दोषि पाए जाने पर उचित कार्रवाई भी विभाग द्वारा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

अजीत जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं, BJP ने ही उठाया था जाति का मुद्दा: सीएम भूपेश बघेल 
Loading...

नाबालिग को हाईकोर्ट से मिली अबॉर्शन की अनुमति, भ्रूण का DNA सुरक्षित रखने के निर्देश  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...