अपना शहर चुनें

States

कवर्धा: बैगा आदिवासियों ने लगाया मारपीट का आरोप

बैगा आदिवासियों ने लगाया मारपीट
बैगा आदिवासियों ने लगाया मारपीट

माठपुर के बैगा आदिवासियों ने राजस्व अमला,वन और पुलिस विभाग पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. बैगाओं का कहना है कि प्रशसान और पुलिस ने मिलकर जबरदस्ती उनके घरों को तोड़ा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के वनांचल ग्राम माठपुर में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों के साथ मारपीट का आरोप लगा है. ये आरोप और किसी पर नहीं बल्कि राजस्व अमला,वन और पुलिस विभाग पर लगा है. बैगाओं का आरोप है कि बेजा कब्जा हटाने के नाम पर इनसे मारपीट की गई है. बैगा आदिवासियों का आरोप है कि बेजा कब्जा हटाने के नाम पर उनसे मारपीट की गई. ग्राम माठपुर के बैग आदिवासियों ने मामले की शिकायत कलेक्टर अवनीश कुमार शरण से की है.

ग्राम माठपुर के बैगाओं ने बताया कि वे पिछले कई सालों से इसी गांव में रह रहे हैं. गांव के बाहर जंगल में जमीन समतल कर खेती कर अपना गुजारा करते है. रहने के लिए उन्होने मकान,झोपड़ी भी बनाए है. लेकिन उनके मकान और झोपड़ी को जबरदस्ती वन,पुलिस और राजस्व अमले ने तोड़ दिया. जब आदिवासियों ने मना किया तो उनसे मारपीट की गई है.

बैगाओं की मांग है कि उन्हें उसी गांव में रहने के लिए घर और खेती के लिए जमीन का पट्टा दिया जाए. ताकि वे अपने परिवार के साथ रह सके. वहीं मनमानी करने वाले सरकारी विभागों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग बैगाओं ने की है. डिप्टी कलेक्टर ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज