लाइव टीवी

CAA पर बवाल के बीच छत्तीसगढ़ पहुंचा बांग्लादेशी घुसपैठिया, पुलिस ने पकड़ा

Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 14, 2020, 6:22 PM IST
CAA पर बवाल के बीच छत्तीसगढ़ पहुंचा बांग्लादेशी घुसपैठिया, पुलिस ने पकड़ा
संदिग्ध बांग्लादेशी ने नवंबर 2019 में भारत की सीमा में अवैध तरीके से प्रवेश की बात कही. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कवर्धा (Kawardha) पुलिस (Police) ने एक बांग्लादेशी (Bangladeshi) घुसपैठिये को गिरफ्तार (Arrsest) करने का दावा किया है.

  • Share this:
कवर्धा. नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर देशभर में बवाल चल रहा है. बिल के समर्थन में रैलियां और विरोध में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ की कवर्धा (Kawardha) जिले की पुलिस (Police) ने एक बांग्लादेशी (Bangladeshi) घुसपैठिये को गिरफ्तार (Arrsest) करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि कवर्धा में संदिग्ध परिस्थितियों में घूमते हुए इसे पकड़ा गया है. पूछताछ में उसके बांग्लादेशी होने का खुलासा हुआ. विदेशियों विषयक अधिनियम (Foreigners Compensation Act) के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

कवर्धा पुलिस (Kawardha Police) से मिली जानकारी के मुताबिक, पंडरिया थाना क्षेत्र के एसबीआई (SBI) के पास एक संदिग्ध के होने की सूचना मिली. पुलिस (Police) ने शक होने पर उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसका नाम खर्शीद शेख (आलम) पिता नूर हुसैन है. 33 वर्षीय खर्शीद शेख वार्ड क्रमांक 3 मुजफ्फर नगर (रूस्तम नगर ) थाना पार्वतीपुर, जिला-दिनाशपुर, बांग्लादेश (Bangladesh) का रहने वाला बताया जा रहा है. आरोपी से लंबी पूछताछ की गई है.

Foreigners Compensation Act, Bangladeshi intruder reaches Chhattisgarh, India, CAA, Foreigners Compensation Act, छत्तीसगढ़ न्यूज, बांग्लादेशी घुसपैठिया, गिरफ‌तार, कवर्धा, पुलिस
पंडरिया पुलिस ने खर्शीद शेख को गिरफ्तार किया है.


नवंबर 2019 में आया था भारत

पूछताछ में खर्शीद शेख ने बताया कि वो बगैर वीजा व पासपोर्ट के नवंबर 2019 से पश्चिम बंगाल स्थित भारत बंग्लादेश सीमा देश में आया. उसने बगैर किसी वैध दस्तावेज के अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था. जो अलग अलग रास्तों से होते हुए छत्तीसगढ़ के कवर्धा पहुंच गया.

कवर्धा की पंडरिया पुलिस ने बताया कि खर्शीद के खिलाफ विदेशी विषयक अधिनियम 1946 के धारा 14 के तहत कार्रवाई की गई है. उसे कानूनी कार्रवाई के बाद प्रक्रिया के तहत कोर्ट में पेश किया गया.

ये भी पढ़ें:'CAA को समझाने राहुल गांधी को इटालियन भाषा में भेजी जाएगी बिल की कॉपी' 

CM भूपेश बघेल ने ट्वीट किया राहुल गांधी का वीडियो, लिखा- 'क्या प्रधानमंत्री ये चुनौती स्वीकार करेंगे?' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर