Home /News /chhattisgarh /

cbi starts investigation of brutal murder of kawardha royal family member read police theory cgnt

राजपरिवार के सदस्य की हत्या की जांच को पहुंची सीबीआई, पुलिस की थ्योरी पर उठे सवाल

राजपरिवार के सदस्य की हत्या मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है.

राजपरिवार के सदस्य की हत्या मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है.

अगस्त 2021 में कवर्धा के इंदौरी स्थित एक फार्म हाउस में राजपरिवार के एक सदस्य की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. मृतक के राजपरिवार से जुड़े होने के कारण मामला हाईप्रोफाइल हो गया. पुलिस ने वारदात के एक सप्ताह के भीतर ही उसका खुलासा किया. मामले में पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन पुलिस ने जो वजह बताई, उसपर मृतक की पत्नी को भरोसा नहीं हुआ.

अधिक पढ़ें ...

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के राजपरिवार के एक सदस्य की हत्या की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा गया है. कवर्धा के इंदौरी फार्महाउस में हुए विश्वनाथ नायर हाई प्रोफाइल हत्याकांड की जांच का जिम्मा सीबीआई ने संभाला लिया है. हाई कोर्ट बिलासपुर के निर्देश पर सीबीआई की टीम पूरे घटनाक्रम की  रि-इनवेस्टिगेशन कर रही है. मृतक कवर्धा राजपरिवार की राजमाता शशीप्रभा देवी के भांजा लगता था, जिसकी  हत्या की जांच के लिए सीबीआई की टीम दिल्ली से कवर्धा आई.

सीबीआई एसपी अजय कुमार के नेतृत्व में 15 सदस्यों की टीम जांच कर रही है, जिन्होंने घटना स्थल का बारीकी से जांच पड़ताल की है. घटना से जुड़ी जरूरी चीजों के सेंपल कलेक्ट किया गया है. कवर्धा में हुए विश्वनाथ नायर हत्याकांड की जांच सीबीआई की टीम कर रही है. इसी सिलसिले में सीबीआई व उनकी सीएफएसएल की टीम बीते गुरुवार को हत्या वाली जगह इंदौरी के फार्म हाउस पहुंची, जहां सेंपल लिए गए. एक एक चीजों की बारीकी से जांच की गई.

रात में हुई थी हत्या
गौरतलब हो कि अगस्त 2021 में राज परिवार से जुड़े सदस्य विश्वनाथ नायर की लोहे के पाइप से सिर पर हमला कर निर्मम हत्या हुई थी. इस मामले में कवर्धा की पिपरिया पुलिस ने जांच की. मामले में पुलिस ने थ्योरी दी कि फार्म हाउस में देर रात मोटर पंप चोरी के इरादे से घुसे एक नाबालिग समेत 5 युवकों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. हत्या के आरोप में एक नाबालिग सहित  5 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. पुलिस की इस थ्योरी पर मृतक की पत्नी ज्योति नायर को भरोसा नहीं हुआ. वे मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर हाई कोर्ट पहुंची. हाई कोर्ट में याचिका की सुनवाई के बाद कोई ने मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए. इसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Tags: Chhattisgarh news, Kawardha news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर