• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़ में राशन के लिए भटक रहे राष्ट्रपति के गोद लिए बेटे, शिकायत पर एक्शन में आए अफसर

छत्तीसगढ़ में राशन के लिए भटक रहे राष्ट्रपति के गोद लिए बेटे, शिकायत पर एक्शन में आए अफसर

कवर्धा जिले के मध्यप्रदेश सीमा से लगे एक वनांचल गांव के 14 बैगा परिवारों को पिछले चार महीने राशन नहीं मिलने की शिकायत की गई है.

कवर्धा जिले के मध्यप्रदेश सीमा से लगे एक वनांचल गांव के 14 बैगा परिवारों को पिछले चार महीने राशन नहीं मिलने की शिकायत की गई है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों (Adopted son of the President) में शामिल बैगा आदिवासियों (Baiga Tribal) को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों (Adopted son of the President) (गोद लिए बेटे) में शामिल बैगा आदिवासियों (Baiga Tribal) को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कवर्धा में एक गांव के बैगा आदिवासी परिवारों को सरकार की पीडीएस का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसके चलते उन्हें राशन के लिए महीनों से भटकना पड़ रहा है. मामले में जिला प्रशासन से शिकायत के बाद अफसर हरकत में आए हैं और अब उनकी परेशानी को दूर करने की कवायद की जा रही है.

कवर्धा (Kawardha) जिले के मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सीमा से लगे एक वनांचल गांव के 14 बैगा परिवारों को पिछले चार महीने राशन नहीं मिलने की शिकायत की गई है. बताया जा रहा है कि राशककार्ड नवीनीकरण न होने के चलते राशन नहीं मिल रहा है, जिसके चलते ये बैगा परिवार कोदो-कुटकी खाकर दिन गुजारने को मजबूर हैं. पीड़ित बैगा पंडरिया जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत भेलकी के रहने वाले हैं. ये जिले के अंतिम छोर मध्यप्रदेश राज्य की सीमा से लगा हुआ है.

Chhattisgarh
राशन न मिलने की शिकायत को लेकर बैगा आदिवासी परिवार कलेक्टर कार्यालय पहुंचे.


कलेक्टर से मिलने पहुंचा परिवार
परेशान परिवार के संतोष कुमार व सुकमत बाई ने बताया कि चार माह से परेशान होने के बाद अब कलेक्टर से शिकायत करने के लिए कार्यालय पहुंचे. अफसरों से राशनकार्ड बनाने की गुहार लगाई है. कवर्धा के खाद्य अधिकारी अरुण मेश्राम ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद तत्काल प्रभावित परिवार का राशन कार्ड बनाने व इस माह से ही राशन देने के निर्देश दिए गए हैं. उनसे राशनकार्ड से संबंधित दस्तावेज जमा कराए गए हैं.

ये भी पढ़ें:
Exclusive: नक्सलियों का दावा- चुनाव में खलल डालने 97 KG बारूद से बीजापुर में CRPF पर किया था हमला! 

CAA पर बवाल के बीच छत्तीसगढ़ पहुंचा बांग्लादेशी घुसपैठिया, पुलिस ने पकड़ा 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज