अपना शहर चुनें

States

छत्तीसगढ़ चुनाव: निर्वाचन आयोग की टीम ने बरामद किए 2 करोड़ 66 लाख रुपये

Image for representation only
Image for representation only

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की सक्रियता बढ़ गई है. कवर्धा जिले में निर्वाचन आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने 2 करोड़ 66 लाख रुपये नगद बरामद किए हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की सक्रियता बढ़ गई है. कवर्धा जिले में निर्वाचन आयोग की फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने 2 करोड़ 66 लाख रुपये नगद बरामद किए हैं. चेकिंग के दौरान टीम को दो अलग अलग वाहनों से ये रकम मिली. मामले में पूछताछ की जा रही है. ​प्रदेश में इस चुनाव में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर नगद रकम पकड़ी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार कवर्धा जिले की दशरंगपुर चेक पोस्ट में दो अलग-अलग गाड़ी से चेकिंग के दौरान 2 करोड़ 66 लाख रुपये बरामद किए गए हैं. टीम ने mp 09 GG -4229 कार से 75 लाख रुपए नगद और Cg 04 JC-9182 कार से 1 करोड़ 91 लाख रुपये नगद रकम बरामद की गई. वाहन चेकिंग के दौरान दो अलग-अलग कार से यह रकम बरामद की गई है. कार्रवाई के दौरान पकड़ी गई रकम की सूचना फौरन ही जिला निर्वाचन अधिकारी को दी गई. सूचना मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार शरण ने व्यय टीम और इन्कम टैक्स की टीम को चैक पोस्ट के लिए रवाना कर दिया है.

ये भी पढ़ें: जनकवि लक्ष्मण मस्तूरिया के वो गीत जो हो गए अमर...



पकड़े गए वाहन मध्यप्रदेश के इंदौर के बताए जा रहे हैं. विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक चुनावी आचार संहिता के दौरान अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. नगद राशि संदिग्धों के द्वारा बैंक की गाड़ी से ले जाया रहा था. आशंका जताई जा रही है कि चुनाव के समय अवैध रकम को पहुंचाने व अवैध अन्य सामग्रियों के पार करने के लिए ऐसी कार की मदद ले रहे है.
यह भी पढ़ें- रायपुर विधानसभा की चारों सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा नामांकन 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज