अपना शहर चुनें

States

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने बारूदी सुरंग लगाकर वाहन को उड़ाया, 2 ग्रामीण घायल

उन्होंने बताया कि वाहन जब राजपेंटा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया.(फाइल फोटो)
उन्होंने बताया कि वाहन जब राजपेंटा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया.(फाइल फोटो)

उन्होंने बताया कि वाहन जब राजपेंटा गांव (Rajpenta Village) के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया.

  • Share this:



रायपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में नक्सलियों ने मंगलवार को बारूदी सुरंग में विस्फोट (Explosion) कर एक वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में दो ग्रामीण घायल हो गए हैं. बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बासागुड़ा और तर्रेम गांव के मध्य राजपेंटा गांव के करीब नक्सलियों ने सुबह टाटा सूमो (Tata Sumo) वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया. इस घटना में वाहन मालिक मोहम्मद इकबाल अंसारी और मोटर मैकेनिक बलराम प्रधान घायल हो गए. अधिकारियों के अनुसार पुलिस को जानकारी मिली कि अंसारी का ट्रक तर्रेम गांव के करीब खराब हो गया था. उसे सुधरवाने के लिए वह मोटर मैकेनिक प्रधान (Mechanic Head) को लेकर तर्रेम की ओर जा रहे थे.

उन्होंने बताया कि वाहन जब राजपेंटा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में अंसारी और प्रधान घायल हो गए. विस्फोट से वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल को मौके पर रवाना किया गया तथा घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस को आशंका है कि नक्सलियों ने पुलिस वाहन को निशाना बनाने के लिए बारूदी सुरंग लगाई थी लेकिन उन्होंने नागरिकों के वाहन को उड़ा दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.
मालेराव के शहीद होने की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की थी


बता दें कि बीते 29 नवंबर को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए थे. धमाके की वजह से 9 जवान घायल हो गए थे. हमला 28 नवंबर की रात करीब 8.30 बजे ताड़मेटला इलाके में हुआ था. दो आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) की चपेट में आने से कोबरा 206 के अफसर समेत 10 जवान घायल हो गए. असिस्टेंट कमांडेंट नितिन मालेराव के शहीद होने की पुष्टि बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने की थी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज