अपना शहर चुनें

States

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: वोटिंग से ऐन पहले कवर्धा में बांटे जा रहे थे बर्तन, कंबल और शराब, देखें Video

शिकायत के बाद महिला प्रत्याशी ने कार्रवाई की मांग की है. (File Photo)
शिकायत के बाद महिला प्रत्याशी ने कार्रवाई की मांग की है. (File Photo)

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वोटर्स को लालच देने का बड़ा मामला कवर्धा में सामने आया है. कवर्धा के पंडरिया विकासखंड के भगतपुर ग्राम पंचायत में वोटिंग से ऐन पहले वोटर्स को लालच देने का खुलासा हुआ है. छापेमार कार्रवाई में बर्तन, कंबल, साड़ी और शराब बांटते कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पकड़े गए लोग प्रत्याशियों के समर्थक बताए जा रहे हैं. बांटी जा रही समाग्रियों को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कवर्धा के पंडरिया एसडीएम प्रकाश टंडन ने बताया कि सूचना पर भगतपुर ग्राम पंचायत के कुछ गांवों में वोटिंग से पहले वोटर्स को लालच देने की शिकायत मिली थी. इसके बाद वहां एसडीओपी नरेन्द्र वेंटाल के साथ हमारी टीम पहुंची. गांव से साड़ी, बर्तन, शराब और कंबल मिले. बताया जा रहा है कि वोटर्स को प्रलोभन देने के लिए ये सामान बांटे जा रहे थे. हमारी टीम ने 2 व 3 फरवरी की दरम्यानी रात करीब 2 बजे छापा मारा. जब्त की गई सामग्रियों को पांडा तराई पुलिस थाने में रखवाया गया है.

Chhattisgarh News
प्रशासन की टीम ने गांव से बर्तन व कंबल समेत अन्य सामग्रियां जब्त कीं.




रायपुर में दबंगई पर कार्रवाई
छत्तीसगढ़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे व अंतिम चरण में सोमवार को वोटिंग सुबह 7 बजे से जारी है. वोटिंग के दौरान राजधानी रायपुर (Raipur) के ग्राम पंचायत केसला में दबंगई का एक मामला सामने आया है. आरोप लगा है कि एक पूर्व सरपंच के लठैत समर्थकों ने पोलिंग बूथ पर दबंगई की है. समर्थकों ने अपने समर्थित प्रत्याशी के पक्ष में वोटिंग के लिए मतदाताओं को धमकाने की कोशिश की है. पुलिस ने 12 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. संदिग्ध मतदाताओं को प्रभावित कर अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने का दबाव बना रहे थे. इसको लेकर दूसरे प्रत्याशियों ने निर्वाचन अधिकारी व पुलिस से शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है.
देखें वीडियो-


ये भी पढ़ें: नक्सलियों के गढ़ में पंचायत चुनाव कराने महिला कमांडो ने संभाला मोर्चा, वोटिंग जारी 

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: वोटिंग के दौरान लठैतों की दबंगई, हिरासत में लिए गए पूर्व सरपंच के 12 समर्थक 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज