होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने बेरहमी से छात्रा को पीटा, नौकरी से बर्खास्त, भेजा गया जेल

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने बेरहमी से छात्रा को पीटा, नौकरी से बर्खास्त, भेजा गया जेल

छात्रा से मारपीट करने वाले शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

छात्रा से मारपीट करने वाले शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक शिक्षक को बच्ची के साथ मारपीट करना महंगा पड़ गया. जांच के बाद आरोपी शिक्षक को स्कूल से बर्खास्त कर दिया गया. इतना ही नहीं शिक्षक के खिलाफ जुर्म भी दर्ज किया गया है. छात्रा के पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के पंडरिया विकासखंड अंतर्गत ग्राम लडुवा में संचालित डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल के शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है. शिक्षक पर मासूम बच्ची के साथ होमवर्क पूरा न करने को लेकर मारपीट का आरोप लगा है. इसकी जांच में पुष्टि होने पर आरोपी शिक्षक को बीते बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया है. साथ ही उसके खिलाफ पीड़ित बच्ची के पिता की शिकायत पर उसे बीते गुरुवार को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. पांडातराई पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कवर्धा कलेक्टर जनमेजय महोबे के त्वरित संज्ञान तथा जांच में आई रिपोर्ट के आधार पर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की गई है. पंडरिया विकासखण्ड के ग्राम लड़ुवा में संचालित डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में पदस्थ गणित के शिक्षक विष्णु पाटिल को संस्थान द्वारा तत्काल बर्खास्त कर दिया गया है. स्कूल में गणित शिक्षक द्वारा होमवर्क नहीं करने पर वहां की बच्ची को सजा के तौर पर पीटने की शिकायत मिली थी. कलेक्टर ने घटना की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पांडेय को जांच करने के निर्देश दिए थे.

शिक्षा अधिकारी ने की जांच
जिला जिला अधिकारी द्वारा इस संबंध में संबंधित डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल पहुंच कर पूरे घटनाक्रम की जांच की. जांच में शिकायत सही पाई गई. जांच के बाद स्कूल मैनेजर व डिप्टी रिजनल ऑफिसर प्रशांत कुमार द्वारा तत्काल प्रभाव से शिक्षक विष्णु पाटिल को बर्खास्त कर दिया गया है. प्रार्थी पीड़ित लड़की के पिता निवासी पंडरिया ने थाना पाण्डातराई में लिखित शिकायत की थी. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी 6 साल की है जो डीएवी एमपीएस स्कूल लडुवा में कक्षा 2री में पढती है. सुबह घर से स्कूल गई थी जिसे उसके क्लास टीचर विष्णु पाटिल के द्वारा मुक्का से मारपीट कर चोट पहुंचाया है.

आरोपी को जेल
आरोपी विष्णु पटेल द्वारा नाबालिग बालिका को मारपीट कर शारीरिक कष्ट देकर उत्पीडन किया जाना पाया गया है. रिपोर्ट पर आरोपी विष्णु पाटिल निवासी चारभाठा के खिलाफ थाना पाण्डातराई में किशोर न्याय (बालकों की देखदेख और संरक्षण) अधिनियम- 2015 की धारा- 75 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. प्रकरण में आरोपी द्वारा नाबालिग बालिका को स्कूल में मारपीट करने की गंभीर मामला होने से आरोपी विष्णु पाटिल पिता रामेश्वर पाटिल उम्र 27 साल निवासी चारभाठा कला थाना पाण्डातराई को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Kawardha news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर