अपना शहर चुनें

States

कवर्धा के इस गांव में फैला डायरिया, 30 बीमारों का इलाज जारी

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ के कवर्धा के ग्राम झलका में डायरिया फैला हुआ है. डायरिया से गांव के करीब 25 से 30 लोग प्रभावित हैं, जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा के ग्राम झलका में डायरिया फैला हुआ है. डायरिया से गांव के करीब 25 से 30 लोग प्रभावित हैं, जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है. इसके अलावा गांव में कैप लगाकर उपचार किया जा रहा है. प्रभावितों में दो साल के बच्चों से लेकर 80 साल के बुजुर्ग शामिल हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक बीते तीन दिनों से गांव में ये बीमारी देखी जा रही है. रोज कोई न कोई व्यक्ति बीमार होकर अस्पताल में भर्ती हो रहा है. आंगनबाड़ी में ग्रामीण अपने बच्चों को भेजना बंद कर दिए हैं. यहां तक कि गांव से बाहर रिश्तेदार परिवार के यहां चले गए हैं. स्कूल में भी अमूमन यही हाल है. आधे से भी कम बच्चे आ रहे हैं.

ग्रामीण चैतराम व मिश्रीलाल ने बताया कि वे ट्यूबवेल व हैंडपंप का पानी पीते हैं. अचानक कुछ घरों में इस तरह की शिकायत हुई. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव आई. गांव को साफ रखने की हिदायत दी. गांव में दवाइयां भी बांटी गई हैं. नालियों को साफ रखने तथा बीमार पड़ने की स्थिती में तत्काल 108 को सूचना देने कहा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज