अपना शहर चुनें

States

कवर्धा में सरकारी योजनाओं में सब्सिडी के नाम पर लाखों की ठगी, FIR दर्ज

पुलिस मामले की जांच करने की बात कर रही है..(प्रतीकात्मक तस्वीर)
पुलिस मामले की जांच करने की बात कर रही है..(प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में ग्रामीणों से लाखों रुपयों की ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में ग्रामीणों से लाखों रुपयों की ठगी (Fraud) का मामला सामने आया है. आरोपियों ने सरकारी योजनाओं का लाभ व उनमें सब्सिडी दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से ठगी की गई है. आरोपियों ने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं में 70 फीसदी तक सब्सिडी दिलाने के नाम पर अपने झांसे में लिया. इसके बाद उनसे अलग अलग खातों में पैसे जमा कराए गए. मामले में मुख्य आरो​पी का नाम सत्यनारायण दुबे बताया जा रहा है.

कवर्धा (Kawardha) के एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह (SP Dr. Lal Umed Singh) ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ ग्रामीणों को उद्यानिकी, पशुपालन, तालाब गहरीकरण व अन्य लोन दिलाने के नाम पर राशि जमा कराई है. लालच में आकर ग्रामीण अंचल के किसान, आमजन झांसे में आ गए. काफी समय तक जब न तो योजना का लाभ मिला और ना ही राशि लौटाई गई, तब ग्रामीणों ने मामले की शिकायत संबंधित थानों में की.

धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज
एसपी डॉ सिंह ने बताया कि अलग-अलग गांव के लोगों द्वारा झलमला व तरेगांव पुलिस थाने में शिकायत की गई है, जिसके आधार पर आरोपी सत्यनारायण दुबे के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 का मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है. मामले में जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी. मामले में योजनाओं से जुड़े कर्मचारी अधिकारियों से भी पूछताछ की जा सकती है. पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें:


बीजापुर में नक्सलियों ने पूर्व सहायक आरक्षक का किया अपह​रण, पत्नी ने की छोड़ने की अपील 

कवर्धा में ट्रांसपोर्टिंग में कम हो गया 60 क्विंटल पीडीएस का चावल, चोरी की आशंका 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज