अपना शहर चुनें

States

कवर्धा: नक्सलियों के 5 अस्थायी कैंप नष्ट, कई नक्सलियों के मारे जाने की आशंका

मौके से नक्सलियों के काफी महत्वपूर्ण सामान मिले हैं
मौके से नक्सलियों के काफी महत्वपूर्ण सामान मिले हैं

कवर्धा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जंगल में नक्सलियों के 5 अस्थायी कैंप को पुलिस ने नष्ट कर दिया है. पुलिस को मौके से नक्सलियों के काफी महत्वपूर्ण सामान मिले हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जंगल में नक्सलियों के 5 अस्थायी कैंप को पुलिस ने नष्ट कर दिया है. पुलिस को मौके से नक्सलियों के काफी महत्वपूर्ण सामान मिले हैं. बरामद सामानों में नक्सली वर्दी, जूते, कपड़े, बैटरी, सोलर पैनल, प्रिंटर, बड़ी संख्या में नक्सली साहित्य, राशन सामान, पानी के डिब्बे समेत कई अन्य महत्वपूर्ण सामान मिले हैं.

बरामद सामानों से ये अंदाजा लगा जा रहा है कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. दरअसल, से मौके से कूकर बम भी मिले हैं, जिससे नक्सलियों के खतरनाक मंसूबे का आसानी से पता लगाया जा सकता है.

गौरतलब है कि 13 और 14 की दरमियानी रात को पुलिस और नक्सलियों की बीच मुठभेड़ हुई थी, जहां पुलिस ने नक्सलियों के इलाके में घूसकर 500 मीटर में फैले उनके 4 से 5 अस्थायी कैंप को तबाह कर दिया है. आसपास खून के धब्बे मिले हैं, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि काफी संख्या में नक्सली या तो मारे गए हैं या घायल हैं.



ऐसे में पुलिस वनांचल के झोलाछाप डॉक्टरों पर नजर बनाए हुए हैं, जिनसे अपना इलाज कराने के लिए नक्सली पहुंच सकते हैं. बता दें कि राजनांदगांव रेंज के डीआईजी रतन लाला डांगी ने इस पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी है. नक्सल अभियान में एसटीएफ, सीएएफ और डीफ की संयुक्त टीम ने इस सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया है.
ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़: सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच कवर्धा में मुठभेड़

ये भी पढ़ें:- कवर्धा में पुलिस आरक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच शुरू

ये भी पढ़ें:- कवर्धा में कांग्रेस विधायक पति पर ग्रामीण युवक से मारपीट का आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज