लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर COVID-19 को लेकर फैलाई अफवाह, कवर्धा में दो के खिलाफ FIR
Kawardha News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 23, 2020, 1:16 PM IST
सोशल मीडिया पर COVID-19 को लेकर फैलाई अफवाह, कवर्धा में दो के खिलाफ FIR
अफवाह फैलाने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कवर्धा (Kawardha) पुलिस ने सोशल मीडिया (Social Media) पर कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर गलत जानकारी (Wrong Information) देने के एक मामले में बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, एक शख्स ने अपने वाट्सएप ग्रुप पर दो लोगों को कोरोना से संक्रमित होने की अफवाह फैला दी. इस पोस्ट के वायरस होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. जांच के बाद पता चला की ये पोस्ट गलत है और कोरोना वायरस को लेकर गलत तरीके की जानकारी फैलाई जा रहा है. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

कोरोना वायरस को लेकर दी गलत जानकारी

सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाने वाले के खिलाफ पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 22 मार्च को व्हाट्सएप के माध्यम से कवर्धा के रहने वाले आरोपी डीकेश सत्यवंशी ने व्हाट्सएप के जरिए ग्राम छांटा में दो लोगों को कोरोना से पीड़ित होकर उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती होने की भ्रामक जानकारी दी.

तो वहीं कबीरधाम के रहने वाले एक दूसरे आरोपी दुर्गेष साहू ने व्हाट्सएप से पंडरिया में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के होने की बात फैलाई, आरोपी ने सोशल मीडिया में लिखा कि ये शख्स लखनऊ से आया है और जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में किया गया सिफ्ट. मैसेज के वायरल होते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस पूरे मामले मे एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह का कहना है कि दोनों के खिाफ कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है. दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.



एसपी ने की अपील

पुलिस अधीक्षक डॉं. लाल उमेद सिंह ने लोगों से अपील की गई है कि सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना वायरस के संबंध में भ्रामक प्रचार प्रसार ना करें. यदि किसी के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार करते हुए पाया जाता है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: छत्तीसगढ़ सरकार का फैसला, ऐसे ले सकते है एडवांस में राशन 

COVID-19: संक्रमित युवती के साथ यात्रा करने वाले दो लोग गायब, पुलिस ने शुरु की तलाश 

Corona virus: पॉजिटिव युवती स्वस्थ, एम्स के डॉक्टर्स लगातार कर रहे मॉनिटरिंग 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर