• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सीएम भूपेश को लिखी चिट्ठी, कहा- कवर्धा को शांत कराना बेहद जरूरी

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सीएम भूपेश को लिखी चिट्ठी, कहा- कवर्धा को शांत कराना बेहद जरूरी

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सीएम को पत्र लिखा.

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सीएम को पत्र लिखा.

कवर्धा (Kawardha) में हुई घटना को लेकर राज्यपाल (Governor) ने चिंता जताई है. सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को पत्र लिखकर राज्यपाल उइके ने कहा है कि "मामले में निष्पक्ष कार्रवाई से कवर्धा को शांत किया जाना बेहद जरूरी है."

  • Share this:

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में के कवर्धा (Kawardha) में हुई हिंसा और विवाद (Violence and Controversy) मामले में राज्यपाल अनुसुइया उइके (Governor Anusuiya Uikey) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को पत्र लिखा है. कवर्धा में हुई घटना को लेकर राज्यपाल ने चिंता जताई है. सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर राज्यपाल उइके ने कहा है कि “मामले में निष्पक्ष कार्रवाई से कवर्धा को शांत किया जाना बेहद जरूरी है. कवर्धा घटना पर सरकार समुचित कार्रवाई करे और वस्तुस्थिति से राज्यपाल को भी अवगत कराएं.” बता दें कि कवर्धा में हुई घटना का असर प्रदेश के दूसरे जिलों में भी देखने को मिल रहा है. कई हिंदूवादी संगठन जगह-जगह रैली और प्रदर्शन कर रहे हैं.

    कवर्धा मामले में भारतीय जनता पार्टी राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमलावार है. पूर्व सीएम व बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने राज्य की पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. मामले में धर्म विशेष के लोगों को राज्य सरकार द्वारा फायदा पहुंचाने के आरोप भी पूर्व सीएम समते बीजेपी के कई विधायकों ने लगाए हैं. जबकि कांग्रेस बीजेपी व दूसरे हिंदूवादी संगठनों पर विवाद बढ़ाने और सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम देने का आरोप लगया है. कांग्रेस सरकार में मंत्री रविन्द्र चौबे ने मीडिया से चर्चा में कहा कि बाहर से लोगों को बुलाकर सुनियोजित तरीके से विवाद उत्पन्न किया गया. विवाद करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. प्रदेश में किसी भी तरह का उन्माद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

    इंटरनेट सेवा बहाल
    बता दें कि 3 अक्टूबर को कवर्धा के लोहारा चौक पर धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो गुटों में विवाद हुआ था. इसके बाद मामला तनावपूर्ण हो गया. बीते 5 अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहे कुछ संगठनों ने तोड़फोड़ कर दी. माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने कवर्धा समेत पड़ोसी जिले राजनांदगांव और बेमेतरा में भी इंटरनेट सेवा कुछ दिन के लिए बंद कर दी. कवर्धा में कर्फ्यू लगा दिया गया. हालांकि अब धीरे-धीरे इंटरनेट समेत अन्य जरूरी सेवाएं बहाल की जा रही हैं. शहरों में कुछ पाबंदियों के साथ बाजार खोल दिए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज