अपना शहर चुनें

States

GST रिटर्न भरने में सबसे फिसड्डी कवर्धा!

जीएसटी (GST)
जीएसटी (GST)

व्यापारी जीएसटी रिटर्न भरने में कोई रूचि नहीं ले रहे है. तीन हजार से अधिक व्यापारियों ने जीएसटी पंजीयन तो कराया लेकिन आधे ने भी रिटर्न नहीं भरा.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ का कवर्धा जिला जीएसटी रिटर्न भरने में सबसे फिसड्डी साबित हुआ है. पूरे प्रदेश में कवर्धा नीचे से तीसरे स्थान पर है. देश में जीएसटी लागू हुए एक साल का समय बीत चुका है, लेकिन कवर्धा में व्यापारी जीएसटी रिटर्न भरने में कोई रूचि नहीं ले रहे है. तीन हजार से अधिक व्यापारियों ने जीएसटी पंजीयन तो करा लिया है, मगर आधे से भी कम ने जीएसटी रिटर्न दाखिल किया है. अधिकांश व्यापारी जीएसटी रिटर्न भरने कर रहे है. इनमे से 346 लोगों ने तो 6 महीने से एक लाइन एंट्री नहीं की है. ऐसे व्यापारियों का पंजीयन निरस्त किया गया है.

व्यापारियों का कहना है कि कुछ चीजों में जीएसटी काफी पेचीदा है. इसके कारण जीएसटी भरने में रुचि नहीं ले रहे है. जीएसटी रिटर्न में कमी की एक बड़ी वजह व्यापारियों द्वारा टैक्स नहीं भरना भी है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि लगातार सेमिनार और अन्य माध्यमों से व्यापारियों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. जिन व्यापारियों को कुछ समझ नहीं आता वे कार्यालय का आ सकते है और अपनी समस्या का समाधान पा सकते है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में हाई कोर्ट में सीजे अजय त्रिपाठी का हुआ ओवेशन



ये भी पढ़ें-  VIDEO: यहां इन विदेशी पक्षियों के शिकार पर लगा हुआ है प्रतिबंध
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज