अपना शहर चुनें

States

कवर्धा में डेंगू के पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कवर्धा में डेंगू के पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
कवर्धा में डेंगू के पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कैंप और बैनर पम्पलेट के जरिए लोगों में डेंगू के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में डेंगू को लेकर स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर नजर आ रहा है. नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कैंप और बैनर पम्पलेट के जरिए लोगों में डेंगू के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 590 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया है, जिसमें से डेंगू के 14 संभावित मरीज मिले हैं. इनमें से 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से 2 बच्चे भिलाई में रहकर पढ़ाई कर रहे थे. वहीं  इनमें तीसरे स्थानीय युवक है. फिलहाल, इन तीनों का इलाज अस्पताल में जारी है.

लिहाजा, इधर डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्वास्थ्य अमला पूरी तरह सतर्क और सक्रिय हो गया है. हालांकि अभी तक डेंगू का एक भी गंभीर मामला सामने नहीं आया है और ना ही डेंगू से किसी की मौत की खबर सामने आई है. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा निजी अस्पतालों को भी इस संबंध में रिपोर्ट देने को कहा गया है. साथ ही डेंगू के मामले सामने आने पर तत्काल विभाग को इसकी सूचना देने की बात कही है.



मामले में सीएमएचओ डॉ. के. के. गजभिये ने कहा कि जब से डेंगू पीड़ित मरीजों के बारे में जानकारी मिली है, तब से स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज