दुनिया से लड़कर की अंतरजातीय शादी, बेइज्जती के डर से 5 महीने में कर दी पत्‍नी की हत्या

पुलिस ने बताया कि आरोपी पति शेखराम को लगता था कि शादी के बाद से उसकी बदनामी हो रही है. इसलिए उसने अपने दोस्त लवकुश कौशिक के साथ हत्या की साजिश रची थी.

Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: July 15, 2019, 10:23 AM IST
दुनिया से लड़कर की अंतरजातीय शादी, बेइज्जती के डर से 5 महीने में कर दी पत्‍नी की हत्या
कवर्धा पुलिस ने नवविवाहिता के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है.
Manish Mishra
Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: July 15, 2019, 10:23 AM IST
छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने नवविवाहिता की हत्‍या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. महिला का हत्यारा कोई और नहीं, बल्की उसका पति ही निकला. पुलिस का कहना है कि पति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पत्‍नी की हत्या की थी. हत्या की वजह बेहद ही हैरान करने वाली है.

जानकारी के मुताबिक, मृतका की पहचान करुणा यादव के रूप में हुई है जो कि बालोद जिले के गुंडरदेही ब्‍लॉक के ग्राम नाहदा की रहने वाली थीं. हत्‍या से चार-पांच महीने पहले उन्‍होंने कवर्धा के गोछिया निवासी शेखराम कौशिक से प्रेम विवाह किया था. दोनों की जाति में अंतर होने के कारण समाज और परिवार के लोगों ने करुणा को स्वीकार नहीं किया. पहले दिन से ही इस शादी का विरोध हो रहा था. आरोपी पति शेखराम को लगता था कि शादी के बाद से उसकी बदनामी हो रही है. इसलिए उसने अपने दोस्त लवकुश कौशिक के साथ मिलकर करुणा की हत्या की साजिश रची थी.

ऐसे रची हत्या की साजिश-
पुलिस ने बताया कि लवकुश ने अपने परिचित अशवन से बात की. बीस हजार रुपए में करुणा की हत्या की सुपारी दे दी गई. तीन हजार एडवांस फिर बाकी काम होने के बाद देने का वादा किया गया था. मौका पाकर आरोपी पति ने अपनी पत्नी को जंगल में घुमाने के बहाने सुनसान इलाके में ले गया. यहां अशवन पहले से अपने तीन दोस्तों के साथ दोनों का इंतजार कर रहा था. मौका पाते ही सभी ने मिलकर महिला के गले को गमझे से घोट दिया. उसके बाद उसके गले में चाकू से ताबडतोड़ वार किया. फिर भी मन नहीं भरा तो तो सिर को पत्थर से कुचल दिया.

पैसों के लालच में दोस्तों ने दिया साथ-

कोतवाली की पुलिस हतया की घटना के बाद से ही आरोपियों की तलाश में जुट गई थी. महिला की पहचान होते ही पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई. उनके साथ हत्या के उकसाने वाले आरोपी की मां और नानी को भी सहआरोपी बनाया गया है.

घटना में शामिल सभी आरोपी 22-23 साल के है. जिन्होंने पैसों की लालच में महिला को मौत के घाट उतार दिया.

Loading...

गौरतलब है कि महिला की पहचान आरोपी से रायपुर में काम करने के दौरान हुआ था. दोनों के बीच प्रेम संबंध बना और नागपुर में जाकर शादी कर ली थी. घटना में शामिल सभी आरोपी 22-23 साल के बताए गए हैं. इन लोगों ने पैसों की लालच में महिला को मौत के घाट उतार दिया.

ये भी पढ़ें- आज से हर परिवार का बनेगा नया राशन कार्ड, ऐसे करें आवेदन

ये भी पढ़ें- एक लाख के इनामी नक्सली समेत 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...