लाइव टीवी

कवर्धा में 7 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार

Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2020, 3:18 PM IST
कवर्धा में 7 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त, 2 आरोपी गिरफ्तार
कवर्धा में अवैध शराब जब्त की गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में पुलिस (Police) ने अवैध शराब (Liquor) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में पुलिस (Police) ने अवैध शराब (Liquor) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. जिले की कुकदुर पुलिस ने छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश (Chhattisgarh-Madhya Pradesh)सीमा में बजाग मार्ग पर 105 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी है, जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये बताई जा रही है. शराब की पेटी के साथ ही पुलिस ने दो वाहनों को भी जब्त किया और मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी भी की गई है. जब्त किए गए वाहनों के बारे में खास बात ये है कि इसमें सीएसपीडीसीएल लिखा है.

कवर्धा (Kawardha) में अवैध शराब के साथ जब्त की गई गाड़ियों पर सीएसपीडीसीएल (CSPDCL) लिखे होने से मामले में बिजली कंपनी की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. हालांकि ये अभी जांच का विषय है कि आरोपी इन दोनों गाड़ी का ही उपयोग क्यों कर रहे थे. पुलिस ने आरोपियों से शराब की तस्करी से जुड़े दूसरे मामलों में भी पूछताछ की है. साथ ही इससे जुड़े अन्य लोगों तक पहुंचने की कोशिश भी की जा रही है.

एमपी से लाई गई थी अवैध शराब
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीजे मंगलवार की रात कुकदुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश की डिंडौरी जिले की सीमा से लगे बजाग मार्ग से अवैध शराब की बड़ी खेप पहुंच रही है. रास्ते में जब बताई गई गाड़ी की जांच की गई तो दोनों गाड़ी से एमपी की अवैध अंग्रेजी शराब मिली. इसके अलावा चिल्फी पुलिस ने भी बीते बुधवार को एमपी की ही 18पेटी अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी है, जिसकी कीमत एक लाख रुपये बताई जा रही है. इस मामले में भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:
छत्तीसगढ़ विधानसभा विशेष सत्र: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही विपक्ष ने किया वॉक आउट, BJP ने लगाए गंभीर आरोप 

बेटा पैदा न होने से नाराज पति ने की अपनी ही पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर