Home /News /chhattisgarh /

कवर्धा में विवाद: कबीरधाम समेत राजनांदगांव और बेमेतरा में भी इंटरनेट सेवा बंद, 59 गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी

कवर्धा में विवाद: कबीरधाम समेत राजनांदगांव और बेमेतरा में भी इंटरनेट सेवा बंद, 59 गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में विवाद के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में विवाद के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Kawardha Controversy: कवर्धा में विवाद के बाद भड़काऊ फोटो, वीडियो और पोस्ट शेयरिंग की आशंका को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने राजनांदगांव और बेमेतरा में भी इंटरनेट बंद करने का निर्णय लिया है. विवाद के बाद कार्रवाइयां भी जारी हैं.

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) में दो गुटों में विवाद के 3 दिन बाद भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. कबीरधाम (कवर्धा) में बीते मंगलवार की देर रात से इंटरनेट (Internet) सेवा बंद कर दी गई थी. इसके बाद बुधवार को पड़ोसी जिले राजनांदगांव और बेमेतरा में भी इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. बताया जा रहा है कि आसपास के दूसरे जिलों में इंटरनेट की स्पीड कम कराई गई है. विवाद के बाद भड़काऊ फोटो, वीडियो व पोस्ट शेयरिंग की आशंका को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने ये निर्णय लिया है. विवाद के बाद कार्रवाइयां भी जारी हैं. मामले में अब तक 59 लाेगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

    बताया जा रहा है कि पुलिस टीमें वीडियो और फोटो के आधार पर उपद्रव करने वालों की पहचान करने में जुटी हैं. पुलिस ने अब तक करीब 70 लोगों की पहचान कर ली है. उपद्रव फैलाने, हिंसा भड़काने और तोड़फोड़ को लेकर तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं. मामले में दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा का कहना है कि हिंसा सुनियोजित थी. इसके लिए अलग-अलग जिलों से लोगों को बुलाया गया था. बता दें कि बीते मंगलवार को एक रैली के बाद हुई तोड़फोड़ के बाद से पूरे कवर्धा जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है. अतिआवश्यक नहीं होने पर घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. 3 अक्टूबर को हुई घटना के बाद क्षेत्र में धारा 144 पहले से लगी हुई है.

    यह भी पढ़ें: हनीमून से लौटी डॉक्टर पत्नी ने कहा- ‘मेरा पति गे है’, हसबैंड ने कोर्ट को बताया ‘बोर्नविटा’ है वजह

    इसलिए शुरू हुआ विवाद
    बता दें कि बीते 3 अक्टूबर को कवर्धा के लोहारा चौक पर लगे एक पोल पर धार्मिक झंडा फहराया गया. पोल पर झंडा लगाने वाले ने नारेबाजी भी की. इससे नाराज दूसरे गुट के लोगों ने झंडा लगाने वाले शख्स की बुरी तरह पिटाई कर दी. इसके बाद दो गुटों में विवाद शुरू हो गया. धीरे-धीरे विवाद ने हिंसा का रूप का ले लिया. बीते मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से बुलाए गए बंद और रैली के दौरान तोड़फोड़ हुई. पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि वीडियो फुटेज देखकर पुलिस टीम घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर रही है.

    Tags: Chhattisgarh news, Kawardha news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर