होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

नाबालिग भाई ने बहन के प्रेमी को पहले पिलाई शराब, फिर कर दी हत्या, पेट्रोल छिड़ककर जलाया

नाबालिग भाई ने बहन के प्रेमी को पहले पिलाई शराब, फिर कर दी हत्या, पेट्रोल छिड़ककर जलाया

Kawardha Crime News: कवर्धा में बहन के प्रेमी की नाबालिग भाई ने हत्या कर दी, फिर पेट्रोल छिड़ककर जलाया

Kawardha Crime News: कवर्धा में बहन के प्रेमी की नाबालिग भाई ने हत्या कर दी, फिर पेट्रोल छिड़ककर जलाया

Kawardha News: कवर्धा पुलिस ने युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए दो नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मृतक रोहित सिन्हा का आरोपी की बहन के साथ अवैध संबंध था जिसे लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद हुआ था. आरोपी मृतक की हत्या का इरादा बना चुका था. वो मौके की तलाश में था. शुक्रवार रात उसने मृतक रोहित सिन्हा को शराब पीने के बहाने तालाब किनारे बुलाया. दोनों ने शराब पी. उसके बाद आरोपी ने चाकूनूमा कटर से मृतक का गला काट दिया. इसके बाद गमछे से उसका गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया और फिर चेहरे पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. आरोपी मृतक की सोने की चैन, अंगुठी और बुलेट लेकर फरार हो गया.

अधिक पढ़ें ...

कवर्धा. शहर के भोजली तालाब के पास शनिवार सुबह मिले अधजले शव की पहचान कर पुलिस ने हत्या की गुत्थी चंद घंटे में सुलझा ली. मृतक के शव का शिनाख्त रामनगर निवासी रोहित सिन्हा के रूप में हुई. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों आरोपी नाबालिग हैं. मृतक की पत्नी ने बताया कि रोहित के एक अन्य महिला से अवैध संबंध थे. पति-पत्नी के बीच आपस में इसी बात को लेकर विवाद होता रहता था. आरोपी की बहन से मृतक के अवैध संबंध थे. घटना वाले दिन दोनों ने तालाब के पास बैठकर शराब पी. इसी दौरान आरोपी ने चाकू से उसका गला काट दिया. फिर गमछे से गला घोंट दिया. बाद में पेट्रोल डालकर शव जलाने की कोशिश की. आरोपी मृतक की सोने की चैन, अंगुठी और बुलेट लेकर फरार हो गया थी. इस पूरे मामले में आरोपी के दोस्त ने साक्ष्य छुपाने में मदद की. उसे भी आरोपी बनाया गया है.

शनिवार सुबह शहर के भोजली तालाब के पास अधजले शव की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया. पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं उप पुलिस अधीक्षक स्वयं घटनास्थल पर पहुंचे. स्निफर डॉग, एफएसएल की टीम, फोटोग्राफर तथा साइबर टीम को बुलवाया गया. मृतक के शव का शिनाख्त रामनगर निवासी रोहित सिन्हा के रूप में हुई. परिजनों और गवाहों के सामने पुलिस टीम ने पंचनामा की कार्रवाई पूरी की. पुलिस अधीक्षक ने एक विषेष टीम गठित की. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के नेतृत्व में उपपुलिस अधीक्षक मोनिका सिंह परिहार, थाना प्रभारी कवर्धा उपनिरीक्षक गीतांजली सिन्हा व गठित टीम के साथ साइबर सेल सउनि चन्द्रकांत तिवारी की टीम को अलग-अलग कार्य में लगाया. मृतक की पत्नी ने बताया कि रोहित के एक अन्य महिला से अवैध संबंध थे. पति-पत्नी के बीच आपस में विवाद ही होता रहता था. मृतक के पास बुलेट होने की जानकारी प्राप्त होने पर इलाके में मुखबिर तंत्र को मजबूत किया गया. आसपास क्षेत्र के व्यक्तियों से पूछताछ की गई.

आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा गया. मृतक के जिस महिला से अवैध संबंध थे, आरोपी उसका भाई निकला. पूछताछ में उसके बताया कि उसकी बहन के साथ मृतक का अवैध संबंध था और कुछ दिनों पहले उसकी बहन से रोहित सिन्हा का ब्रेकअप हो गया था, लेकिन उसके बाद भी वह उससे मिलने के लिये लगा रहता था, इसलिये उसे मारने की योजना बनाई. आरोपी ने साजिश के तहत पूरी तैयारी के साथ मृतक रोहित सिन्हा को फोन कर शराब पीने के लिये बुलाया.

मृतक बुलेट से भोजली तालाब के पास पहुंचा जहां बैठकर दोनों ने पहले शराब पी. पुलिस के मुताबिक, उसी दौरान रोहित ने उसकी मां और बहन को लेकर कुछ अपशब्द जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सका और चाकूनुमा कटर से उसके गले को काट कर धक्का देकर गिरा दिया. फिर भी गमछे से उसका गला घोट दिया. फिर अपने साथ लाये हुये पेट्रोल को छिड़ककर आग लगा दी और मृतक की गाड़ी लेकर वहा से भाग गया. मृतक के सोने की चैन और अंगूठी को भी निकाल लिया. रोहित के सामान को छुपाने के लिये अपने दोस्त का सहारा लिया. दोनों आरोपी नाबालिग हैं. पुलिस अधीक्षक ने गठित टीम के सदस्यो को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की.

Tags: Chhattisgarh news, Crime News, Kawardha news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर