Chhattisgarh:10 लाख रुपये नगद के साथ नक्सलियों के जंगल में छुपाए तबाही के सामान बरामद

जंगल से बरामद नक्सलियों की सामाग्री.

Action Against Naxal Movement: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में नक्सल (Naxal) मोर्चे पर पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिलने का दावा किया जा रहा है. पुलिस का दावा है कि जंगल में छुपाए तबाही का सामान बरामद किया गया है.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में नक्सल (Naxal) मोर्चे पर पुलिस को बड़ी सफलता मिलने का दावा किया जा रहा है. पुलिस का दावा है कि जंगल में बड़े पैमाने पर छुपाए गए तबाही के सामान को बरामद किया गया है. इसमें दस लाख रुपये नगद के साथ टिफिन बम, नक्सल साहित्य, नक्सली वर्दी, खाद्य सामग्री, कारतूस, बैटरी, सोलर-पैनल, वॉकी-टॉकी, दवाइयां सहित अन्य सामग्री मिली है. इसे नक्सलियों ने पानी टंकी व ड्रम के सहारे जंगल के अलग-अलग हिस्सों में छुपाया था. भोरमदेव व झलमला थाना क्षेत्र में और तेजी से सर्चिंग की जा रही है, जिसमें और भी सफलता मिलने की उम्मीद है.

बता दें कि बीते बुधवार को पुलिस को सफलता मिली. ये समान पुलिस ने आत्म समर्पण (Surrender) करने वाले दो नक्सलियों की मदद से बरामद किए. कवर्धा एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि दोनों ने पिछले माह 9 मई 2021 को पुलिस को आत्मसमर्पण किया था, जिसमें से 13 लाख का ईनामी एक पुरुष नक्सली एरिया कमांडर दिवाकर उर्फ किशन, दूसरी महिला 5 लाख की ईनामी नक्सली सदस्य देवे उर्फ लक्ष्मी शामिल है. ये कवर्धा जिले में हुए विभिन्न नक्सली गतिविधियों (Naxal Activities) व पुलिस-नक्सली मुठभेड़ (Police-Naxal Encounter) में शामिल रहे हैं.



पूछताछ के बाद मिली जानकारी
एसपी सिन्हा ने बताया कि आत्मसमर्पण के बाद शासन के नियमानुसार अब आगे की कार्रवाई की जाएगी. अगर ये पुलिस के साथ रहकर काम करना चाहते हैं, तो अच्छी बात होगी. नहीं तो ये अपने अनुसार अपना जीवन-बसर कर सकते हैं. शासन के नियमानुसार इनको सुविधा मुहैया कराई जाएगी. बता दें कि पिछले माह महिला-पुरूष नक्सलियों ने सामान्य जीवन से जुड़ने का निर्णय लेते हुए आत्मसमर्पण किया था, जिनका पुलिस ने कोरोना टेस्ट कराया. इसके बाद दोनों को क्वारंटीन किया गया था. फिर पुलिस ने इनसे पूछताछ की. जिस पर इन्होंने जंगल के अलग-अलग हिस्सों में छुपाए गए नक्सली सामानों की जानकारी दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.