अपना शहर चुनें

States

कवर्धा: आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में फैला डायरिया

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में इन दिनों डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है. बारिश के मौसम में करीब आधा दर्जन से ज्यादा गांव में डायरिया फैला हुआ है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में इन दिनों डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है. बारिश के मौसम में करीब आधा दर्जन से ज्यादा गांव में डायरिया फैला हुआ है. जहां पर स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर पीड़ितों का उपचार कर रहा है. जिले में अब तक डायरिया से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. दोनों मृतक लोहारा स्वास्थ्य केन्द्र अंतर्गत ग्राम कोहड़िया के रहने वाले थे.

मृतकों का इलाज एक का निजी अस्पताल में चल रहा था. कवर्धा के अलग अलग क्षेत्र के छह से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा ग्राम झलका, कटंगीकला में डायरिया असर देखने को मिला है. 50 से अधिक लोग यहां डायरिया से पीड़ित हैं. लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य अमला डायरिया को लेकर अलर्ट नहीं है. वह केवल मामला सामने आने पर ही जाग रहा है. पहले से निपटने के लिए कोई तैयारी नहीं कर रहा है. कवर्धा के सीएमएचओ डॉ. केके गजभिये का कहना है कि स्वास्थ्य अमला किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज