अपना शहर चुनें

States

ठंड में कवर्धा पुलिस अलर्ट, रात के 12 बजे शहर के अंदरूनी इलाकों में करती है गश्ती

ठंड में कवर्धा पुलिस अलर्ट, रात के 12 बजे शहर के अंदरूनी इलाकों में करती है गश्ती
ठंड में कवर्धा पुलिस अलर्ट, रात के 12 बजे शहर के अंदरूनी इलाकों में करती है गश्ती

शहर में सुरक्षा के मद्देनजर पुलस रात के 12 बजे से गश्त पर निकल जाती है. इसके लिए शहर में अलग-अलग पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है. ताकि वे अलग-अलग इलाकों में जाकर पेट्रोलिंग कर सके.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पुलिस ठंड में सुरक्षा को लेकर ज्यादा सावधानी बरत रही है. मालूम हो कि ठंड में चोरी और डकैती जैसी घटनाएं बढ़ जाती हैं, क्योंकि रात के 10 बजते ही सड़कों पर सन्नाट पसर जाता है. ऐसे में चोरों के लिए चोरी की घटना को अंजाम देने में आसानी हो जाती है.

बता दें कि दिसंबर माह में ही आधा दर्जन से ज्यादा चोरी के मामले दर्ज हो चुके हैं. हालांकि कुछ मामलों में चोरों की धर-पकड़ भी हुई है. लिहाजा, शहर में सुरक्षा के मद्देनजर पुलस रात के 12 बजे से गश्त पर निकल जाती है. इसके लिए शहर में अलग-अलग पेट्रोलिंग पार्टी बनाई गई है. ताकि वे अलग-अलग इलाकों में जाकर पेट्रोलिंग कर सके.

इस दौरान पुलिस द्वारा कार, बाइक और पैदल भी गश्त किया जा रहा है. साथ ही अन्य संदिग्ध दिखने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग भी की जा रही है. थानों के गेट पर संतरी पूरी तरह अलर्ट पर है. रात में थानों के गेट से बिना संतरी की इजाजत के अंदर घूसना आसान नहीं है. कवर्धा नक्सल जिला होने के चलते पुलिस द्वारा यहां रात में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.



जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी पुलिस विशेष नजर बनाए हुए है. इस दौरान जिले में डायल 112 की गाड़ी भी अलर्ट मोड पर रहती है.
ये भी पढ़ें:- ठंड में पुलिस गश्त कमजोर, अब लोगों को खुद ही करनी होगी जान-माल की सुरक्षा

ये भी पढ़ें:- शहर में रात्रि गश्ती महज खानापूर्ति, 20 दिनों में हो चुकी है 7 चोरियां
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज