कवर्धा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नई भर्ती शुरू

कवर्धा जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा झटका लगा है. बर्खास्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की जगह पर नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: April 17, 2018, 10:35 AM IST
कवर्धा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की नई भर्ती शुरू
हड़ताल को लेकर जानकारी देती आंगनबाड़ी कार्यकर्ता.
Manish Mishra
Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: April 17, 2018, 10:35 AM IST
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़ा झटका लगा है. बर्खास्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की जगह पर नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 75 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को पदमुक्त किया गया है.

बर्खास्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की जगह पर नई भर्ती की जानी है. 14 अप्रैल को हुए बैठक में कलेक्टर ने नई भर्ती करने के निर्देश महिला बाल विकास अधिकारी को दे दिए हैं. वहीं भर्ती की प्रक्रिया शुरू किए जाने को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ गुस्से में हैं.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मांग न मानने को लेकर वे पहले से नाराज हैं और नई भर्ती ने आग में घी डालने काम किया है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की जिला अध्यक्ष पार्वती यादव ने तो आवेदन करने वाली महिला को मुर्ख तक कह दिया. अध्यक्ष पार्वती का कहना है कि आने वाले समय में उन्हें हमारी तरह हड़ताल ही करना पड़ेगा.

मामले में कवर्धा के महिला एवं बालविकास अधिकारी एलआर कच्छप का कहना है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल से बच्चों, माताओं को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. कामकाज प्रभावित है, जिसके चलते भर्ती की जाएगी.

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर