बेमौसम बारिश का असर हो रहा लोगों के स्वास्थ्य पर

कवर्धा जिले में बेमौसम बारिश से फसलों की सेहत तो खराब हुई ही, साथ ही अब मौसम का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ने लगा है.

Manish Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 3:57 PM IST
बेमौसम बारिश का असर हो रहा लोगों के स्वास्थ्य पर
शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सलिल मिश्रा
Manish Mishra
Manish Mishra | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 3:57 PM IST
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में बेमौसम बारिश से फसलों की सेहत तो खराब हुई ही, साथ ही अब मौसम का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ना शुरू हो गया है. बारिश, आंधी और ओलावृष्टि से मौसम काफी सर्द हो गया है. लिहाजा, इससे होने वाले वायरल फीवर, सर्दी, खांसी और जुकाम के मरीजों की संख्या काफी बढ़ है.

इसमें खास तौर पर इसका सबसे ज्यादा असर छोटे बच्चों में देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी तरफ जिला अस्पताल समेत निजी क्लीनिकों में भी वायरल फीवर के मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई है.

वहीं संबंधित मामले में जिला अस्पताल में पदस्थ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सलिल मिश्रा ने बताया कि बच्चे सेंसिटिव होते हैं. इस कारण वे जल्दी वायरल फीवर की चपेट में आ जाते हैं. हालांकि बड़े उम्र के लोगों में भी इसका खासा असर देखने को मिलता है. मौसम की वजह से वायरल फीवर जैसी समस्या इन दिनों कॉमन है.

शिशु रोग विशेषज्ञ ने कहा कि बीते दिनों हुए बारिश, आंधी और ओलावृष्टि के कारण इन दिनों क्लाइमेट  थोड़ा चेंज हो गया है. इस कारण लोगों में कोल्ड एंड कफ की प्रॉब्लम ज्यादा बढ़ गई है. इसी क्रम में जिला अस्पताल में कोल्ड एंड कफ के मरीज के साथ साथ वायरल फीवर के भी मरीजों की संख्या बढ़ गई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर