• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • पुलिस-नक्सल मुठभेड़ के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

पुलिस-नक्सल मुठभेड़ के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा नक्सली गतिविधियों में इजाफा

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर पिछले 3 महीनों में नक्सली गतिविधियों में तेजी से इजाफा हुआ है. वहीं नक्सल प्रभावित मवई जनपद मुख्यालय में एकमात्र बीएसएनएल की सेवाएं कभी भी बंद हो जाया करती हैं. इस कारण करीब 52 ग्रामों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट जाया करता है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर कवर्धा जिले के तरेगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत धुआं छापर गांव में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद मंडला जिले की पुलिस हाई अलर्ट पर है. मंडला एसपी राकेश कुमार ने बताया कि वो कवर्धा पुलिस से लगातार संपर्क में हैं और दोनों जिलों की पुलिस जंगल में संयुक्त रूप से काम्बिंग आपरेशन चला रही है. एसपी मंडला ने मवई और मोतीनाला थाना पुलिस को जंगलों में सर्चिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि मंडला जिले के मवई और कवर्धा जिले के तरेगांव थाना की सीमा पर गुरुवार को हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में गोली लगने से एक नक्सली की मौत हुई थी. मगर बाकी नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए थे. पुलिस और नक्सली मुठभेड़ के दौरान अंधाधुंध फायरिंग की आवाजें सुनकर सीमा पर बसे गांवों में दहशत का माहौल बना हुआ है. ग्रामीण अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं और खौफ के कारण कैमरे के सामने कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं.

मालूम हो कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा पर पिछले 3 महीनों में नक्सली गतिविधियों में तेजी से इजाफा हुआ है. वहीं नक्सल प्रभावित मवई जनपद मुख्यालय में एकमात्र बीएसएनएल की सेवाएं कभी भी बंद हो जाया करती हैं. इस कारण करीब 52 ग्रामों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट जाया करता है.

मवई में बीएसएनएल का नेटवर्क पिछले 10 दिनों से बंद पड़ा है जिसके कारण बैंक सहित तमाम कामकाज ठप हैं. मंडला जिला मुख्यालय से मवई की दूरी करीब 100 किलोमीटर है. ऐसे में नक्सल प्रभावित मवई इलाके में कोई अप्रिय घटना होने पर खासी परेशानियों का सामना शासन प्रशासन को करना पड़ सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज