Home /News /chhattisgarh /

लेडी कॉन्स्टेबल का -39 डिग्री में कमाल, पहाड़ खसके, चोंटें भी लगीं, लेकिन हिम्मत नहीं हारी, बनी नंबर-1

लेडी कॉन्स्टेबल का -39 डिग्री में कमाल, पहाड़ खसके, चोंटें भी लगीं, लेकिन हिम्मत नहीं हारी, बनी नंबर-1

कवर्धा पुलिस की आरक्षक अंकिता गुप्ता ने विंटर ट्रैकिंग चैलेंज में जीत हासिल की है.

कवर्धा पुलिस की आरक्षक अंकिता गुप्ता ने विंटर ट्रैकिंग चैलेंज में जीत हासिल की है.

Mountaineer Success Story: छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पदस्थ एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल ने कमाल किया है. पुलिस की एंटी नक्सल सेल में पदस्थ पर्वातारोही आरक्षक अंकिता गुप्ता ने युठी कांगरी लेह की बर्फ से ढकी चोटियों पर 6080 मीटर 19914 फीट की ऊंची चोटी पर अपनी कामयाबी का झंडा गाड़ा है. ऐसा करके वे देश में नंबर-1 बनी हैं. 9 लोगों के समूह में उन्होंने पहला स्थान हासिल किया है. अंकिता को उनकी कामयाबी के लिए पुलिस कप्तान ने सम्मानित किया है.

अधिक पढ़ें ...

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा के पुलिस विभाग में पदस्थ महिला आरक्षक ने कमाल कर दिया है. महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता ने विंटर चैलेंज ट्रेकिंग का टास्क पूरा किया है. उसने लेह लद्दाख के कांगरी की 6080 मीटर ऊंची चढ़ाई चढ़कर झंडा गाड़ा है. कवर्धा एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने अंकिता को सम्मानित किया है. उसे उसकी उपलब्धि के लिए बधाई दी है. विंटर चैलेंज ट्रेकिंग में देशभर से मात्र 2 लोगों ने टास्क पूरा किया है. पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह द्वारा जिले के युवाओं को रोजगार एवं शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए लगातार कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं.

कवर्धा पुलिस के एंटी नक्सल सेल में पदस्थ महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता ने सफलता हासिल की है. बूस्ट एंड कैम्प्रोन कंपनी के माध्यम से लेह लद्दाख में विंटर चैलेंज कंपटीशन 11 जनवरी से 19 जनवरी 2022 का आयोजन किया गया था. इसमें युठी कांगरी लेह की बर्फ से ढकी चोटियों पर 6080 मीटर 19914 फीट की ऊंची चोटी की चढ़ाई का लक्ष्य रखा गया था. जिसमें पूरे भारत के 9 अलग-अलग राज्यों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और 2 प्रतिभागियों के द्वारा उक्त लक्ष्य को  पूरा किया गया. इसमें से पहली कवर्धा पुलिस की महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता हैं. जिन्होंने 17 जनवरी 2022 को चढ़ाई प्रारंभ की थी और 18 जनवरी को रात 10:18 बजे निर्धारित लक्ष्य तक पहुंच कर पुलिस का झंडा लगाकर पुलिस एवं  जिले का नाम रोशन किया है.

महिला आरकक्षक ने पेश की मिसाल
अंकिता गुप्ता ने बताया कि चढ़ाई के दौरान टेंपरेचर-39 तक पहुंच गया था, बर्फ से ढके चट्टान चढ़ाई के दौरान सरक रहे थे. जिससे  कई चोटें भी लगी जिसके बावजूद अंकिता के बुलंद हौसला बनाए रखते हुए चढ़ाई पूरा कर  एक नई मिसाल जिले के सामने प्रस्तुत किया गया है. इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला आरक्षक अंकिता गुप्ता को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सम्मानित किया गया. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर रावटे, उपपुलिस अधीक्षक नक्सल अजीत ओगरे, उप.पुलिस अधीक्षक नक्सल संजय धुर्वे एवं  कार्यालयीन अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे.

Tags: Kawardha news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर