अपना शहर चुनें

States

कवर्धा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां पूरी

कवर्धा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां पूरी
कवर्धा में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां पूरी

आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पूरे प्रदेश समेत कवर्धा जिले में भी जोर शोर से तैयारियां की जा रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पूरे देश और प्रदेश समेत कवर्धा जिले में भी जोर शोर से तैयारियां की जा रही है. आपको बता दें कि नगर के स्वामी करपात्री स्टेडियम में योग का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान एक साथ करीब 10 हजार लोग स्टेडियम में बैठकर योग करेंगे.

इसके अलावा पूरे जिले में करीब 4 लाख से ज्यादा लोग योग करेंगे, जिसकी तैयारी सभी ग्राम पंचायतों, स्कूल और कॉलेजों में की गई है. जिला मुख्यालय में संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी योग दिवस में शामिल होंगे, जिनके नेतृत्व में योग दिवस के कार्यक्रम का आयोजन होगा.

इस संबंध में कवर्धा जिला शिक्षा अधिकारी सी. एस. ध्रुव ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. गुरुवार की सुबह 6 बजे से स्वामी करपात्री स्टेडियम में योग शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि स्टेडियम में आकर करीब 10 हजार लोग एक साथ योग करेंगे. इसके साथ चारों विकासखंड में प्रशिक्षण भी चल रहा है और इस जिले के सभी स्कूल, कॉलेजों, सामाजिक संगठन आदि की बैठक के लिए बुलाया गया था.



उन्होंने कहा कि बैठक में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर अहम चर्चा की गई है. इसमें संसदीय सचिव और विधायक के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम संपन्न होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज