लाइव टीवी

कवर्धा में कागजों पर ही बन गई 13 लाख रुपये की सड़क, बड़े भ्रष्टाचार की आशंका

Manish Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: January 14, 2020, 1:50 PM IST
कवर्धा में कागजों पर ही बन गई 13 लाख रुपये की सड़क, बड़े भ्रष्टाचार की आशंका
कवर्धा में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

कवर्धा (Kawardha) के बोड़ला जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत बम्हनी में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप लगे हैं.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कवर्धा (Kawardha) जिले में सड़क (Road) निर्माण के नाम पर बड़े भ्रष्टाचार (Corruption) की आशंका जताई गई है. कवर्धा (Kawardha) में वनांचल के एक गांव में कागजों में ही सड़क (Road) बनाने की शिकायत प्रशासन से की गई है. मामले में सरपंच-सचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. 11सौ मीटर की सड़क निर्माण के लिए मिट्टी, मुरूम व अन्य मटेरियल डालने का हवाला देकर 12 लाख 94 हजार 866 रुपये की राशि निकाल ली गई. इसको लेकर ही शिकायत की गई है.

कवर्धा (Kawardha) के बोड़ला जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत बम्हनी में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप लगे हैं. पंचायत के आश्रित ग्राम लहबर में साल 2015-16 में सड़क निर्माण की स्वीकृति मिली थी. इस सड़क को गांव के बाहर महावीर मंदिर से 11 सौ मीटर जंगल के रास्ते देवडोंगरा देवस्थल तक बनाना था, लेकिन आरोप लगे हैं कि पंचायत ने सांठगांठ कर ग्रामीणों को धोखे में रखकर निर्माण कार्य कराया ही नहीं. कागजों में ही निर्माण कर राशि आहरित कर ली गई.

Chhattisgarh, Kawardha
कवर्धा में कच्ची सड़क को पक्की बता दी गई.


कलेक्टर से शिकायत

ग्रामीण इन्द्रसिंह धुर्वे ने बताया कि ग्रामीणों ने सरपंच-सचिव पर गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की है, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई तो दूर की बात है. जांच तक नहीं हो सकी है. मामले में जनपद सीईओ जेआर भगत का कहना है कि ये सड़क पुरानी है. उनकी जानकारी में मामला नहीं आया है. शिकायत के बाद अब मामले की जांच कराई जाएगी. जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:
धमतरी में किसानों के बाद अब बीजेपी ने खोला कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा, लगाए ये आरोप नक्सलगढ़ में ग्रामीणों का दिल जीतने सुरक्षा बल के जवान कर रहे डांस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कवर्धा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 1:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर