अपना शहर चुनें

States

4 दिवसीय 18वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का आगाज

4 दिवसीय 18वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का आगाज
4 दिवसीय 18वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का आगाज

छत्तीसगढ़ में 14 सितंबर से 4 दिवसीय 18वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता में प्रदेश के 27 जिलों से करीब 1 हजार से ज्यादा स्कूली बच्चे हिस्सा ले रहे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में शुक्रवार यानी 14 सितंबर से 4 दिवसीय 18वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता की शुरुआत हो गई है. बता दें कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 27 जिलों से करीब 1 हजार से ज्यादा स्कूली बच्चे हिस्सा ले रहे हैं.

ज्यादा जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी सी. एस. ध्रुव ने बताया कि इस 4 दिवसीय आयोजन में 4 अलग-अलग खेल प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगित में कुल चार खेलों को सम्मिलित किया गया है. इस प्रतियोगिता में प्रमुख रूप से खो-खो, वॉलीबॉल, ड्राप रो बॉल और बैडमिंटन शामिल है.

उन्होंने कहा कि 18वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता का समापन आगामी 17 सितंबर को होगा. इस दौरान अलग-अलग मैदानों में अलग-अलग खेलों का आयोजन किया जा रहा है. वहीं बाहर से आने वाले खिलाड़ियों और कोच के रुकने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा अलग से व्यवस्था की गई है.



जिला शिक्षा अधिकारी सी. एस. ध्रुव का कहना है कि छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न जिलों से आ रहे बच्चे इस प्रतियोगिता में अपनी खेल प्रतिभा को दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि इस तरह के खेल प्रतियोगिता से बच्चों को आगे बढ़ने का मौका मिलता है, साथ ही उनकी खलने की क्षमता का भी पता लगता है. वहीं बेहतर खेलने वाली टीम को पुरस्कृत किया जाएगा, जिससे उनका मनोबल बढ़ेगा. इससे उन्हें अपने खेल को और बेहतर बनाने के लिए प्रेरणा भी मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज