अपना शहर चुनें

States

कवर्धा: आचार संहिता लगते ही बैनर-पोस्टर हटाने में जुटा प्रशासन

कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी की पत्रकार वार्ता
कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी की पत्रकार वार्ता

आचार संहिता लगते ही नगर समेत जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में लगे राजनीतिक प्रचार-प्रसार वाले होर्डिंग, बैनर और पोस्टरों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में आदर्श आचार संहिता के लगते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है. कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्रकार वार्ता लेकर पत्रकारों और राजनीतिक दलों को आदर्श आचार संहिता के संबंध में कई अहम जानकारी दी है.

इसके साथ ही आचार संहिता लगते ही नगर समेत जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में लगे राजनीतिक प्रचार-प्रसार वाले होर्डिंग, बैनर और पोस्टरों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है. मामले में जानकारी देत हुए कलेक्टर अवनीश कुमार शरण ने बताया कि कहीं भी किसी को अगर आचार संहिता का उल्लंघन करते देखा गया, तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उसकी शिकायत सीधे जिले में राज्य या इलेक्शन कमीशन से होगी.

वहीं एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने बताया कि इसके लिए एक मोबाइल एप भी बनाया गया है, जिसके माध्यम से किसी भी व्यक्ति द्वारा मोबाइल एप के जरिए आसानी से शिकायत की जा सकती है. इसमें जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा.



वहीं एसपी ने बताया कि जिले में जितने भी लाइसेंसी हथियार हैं, उन्हें जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान बदमाशों पर भी नजर बनी हुई है. वहीं इसमें कुछ जिला बदर की भी कार्रवाई होगी.
 

ये भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री रमन के ‘गढ़’ में फिर से अपना परचम लहराना चाहेगी कांग्रेस!

सीएम ने की 116 करोड़ के विकास कार्यों की घोषणा, पिपरिया तहसील घोषित

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज