अपना शहर चुनें

States

बेटी ने अपने पिता के घर में करवाई लाखों की चोरी, इस गलती ने पहुंचाया जेल

Demo Pic.
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने चोरी के बड़े मामले का खुलासा करने का दावा किया है. मामला पंडरिया थाने के कांपादाह की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने चोरी के बड़े मामले का खुलासा करने का दावा किया है. मामला पंडरिया थाने के कांपादाह की है. जहां बीते माह 15 जनवरी को एक घर से 15 लाख 33 हजार रुपये नगद व सोने चांदी के जेवर की चोरी हुई थी. चोरी की घटना में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है. आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. जिसे चोरी की घटना का मास्टर माइंड माना जा रहा है.

पुलिस का दावा है कि पिता द्वारा जमीन बेचने के बाद पैसा नहीं देने पर बेटी ने ही चोरी की साजिश रची थी. आरोपियों से 9 लाख 73 हजार रुपये नकद व चोरी की पैसों से खरीदी गई तो नई बाइक व घटना को अंजाम देने के लिए उपयोग किया गया. बोलेरे वाहन भी जब्त किया गया है. सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

पिता ने गांव के बाहर किमती जमीन बेची थी। जिसमें से उन्होंने अपनी बेटी ठगिया बाई को भी जमीन बेचने के बाद डेढ़ लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन किसी कारण से सौदा होने के एक सप्ताह तक पैसा ना मिलने से बेटी नाराज हो गई और उसने अपने भांजे कार्तिक राम साहू के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाकर इसे अंजाम दिया.



ठगिया बाई ने कार्तिक को अपने पिता के घर ले गई, उसे पूरा घर दिखाया. कार्तिक ने पूरे घर की अच्छे से रेकी की. बाद में अपने पांच अन्य साथियों के साथ घटना अंजाम दिया. कार्तिक ने बताया कि शराब पीते हुए उन्होंने ये योजना बनाई थी. पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह ने बताया कि चोरी की घटना के बाद से आरोपियों के द्वारा नई गाड़ी खरीदने व अधिक खर्च करने पर क्लू मिला. पुलिस को पहले भी कार्तिक राम पर शक था. क्योंकि वह घटना के कुछ दिन पहले ही ठगिया बाई के साथ गया था. पुलिस की उन पर नजर थी. इस बीच वो किन लोगो-लोगों के साथ मिल रहा था. इसका भी पुलिस ध्यान रखी थी. शक यकीन में बदलने पर कार्तिक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया गया. तो उसने अपना जुर्म कुबूल लिया.
ये भी पढ़ें: इंजीनियरिंग छोड़ इस प्रोफेशन में खूब नाम कमा रही है छत्तीसगढ़ की ये बेटी 
ये भी पढ़ें: चुनाव में 1 करोड़ 34 लाख रुपये वीडियोग्राफी बिल देखकर हैरान हुआ निर्वाचन आयोग 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज