अपना शहर चुनें

States

राष्ट्रध्वज का अपमान करने पर आंगनबाड़ी की दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

राष्ट्रध्वज का अपमान करने पर आंगनबाड़ी की दो कार्यकर्ता गिरफ्तार
राष्ट्रध्वज का अपमान करने पर आंगनबाड़ी की दो कार्यकर्ता गिरफ्तार

कवर्धा जिले में राष्ट्रध्वज का अपमान करने के मामले में आंगनबाड़ी केंद्र की दो महिला कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में राष्ट्रध्वज का अपमान करने के मामले में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से एक महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है, तो दूसरी महिला सहायिका है. मामला बीते 15 अगस्त 2018 का है.

दरअसल, जिले के दशरंगपुर पुलिस चौकी अंतर्गत वार्ड क्रमांक 4 के आंगनबाड़ी केंद्र में ध्वजारोहण किया गया था. वहीं ध्वजारोहण के बाद ध्वज को सही तरीके से सम्मान के साथ नहीं रखा गया था. बता दें कि गांव के ही युवक रामचंद केशरी ने इस मामले की शिकायत की थी. शिकायत में कहा था कि आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता सीमा गनवीर और सहायिका शाहनाज बानो ने लापरवाही बरतते हुए राष्ट्रीय तिरंगे का अपमान किया है.

लिहाजा, मामले को गंभीरता से लेते हुए दशरंपुर पुलिस ने जांच शुरू की, जिसके बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. अब उन दोनों महिलाओं को जेल भेज दिया गया है.



मामले में कवर्धा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माहेश्वर नाग ने कहा कि मामला बीते 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस की है, जिस पर आज कार्रवाई करते हुए आंगनबाड़ी की दोनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि आम तौर पर राष्ट्रध्वज को फहराने के बाद संध्या होने से पहले उतारकर सुरक्षित रख दिया जाता है जबकि महिलाओं द्वारा राष्ट्रध्वज को न उतारकर उसका अपमान किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज