अपना शहर चुनें

States

पीएमजीएसवाय की कार्यप्रणाली से ग्रामीण परेशान

पीएमजीएसवाय की कार्यप्रणाली से ग्रामीण परेशान
पीएमजीएसवाय की कार्यप्रणाली से ग्रामीण परेशान

घटिया सड़क निर्माण से ग्रामीण परेशान हो गए हैं. बार-बार शिकायत करने के बावजूद अब तक इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाय) की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. घटिया सड़क निर्माण से ग्रामीण परेशान हो गए हैं. बार-बार शिकायत कर अब वे थक चुके हैं. बावजूद इसके अब तक इस ओर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. ऐसे में घटिया सड़क निर्माण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं होने को लेकर अब ग्रामीण खुद मैदान में उतर आए हैं.

आपको बता दें कि पीएमजीएसवाय द्वारा ग्राम सेन्हाभाटा से पटुवा तक 85 लाख रुपए की लागत से सड़क रिपेयरिंग का कार्य कराया जा रहा है. इसकी घटिया क्वालिटी को लेकर शिकायत की गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

लिहाजा, इससे नाराज ग्रामीणों ने खुद ही सड़क को हाथ से खोद डाला है. इस दौरान पपड़ी की तरह डामर की परते उखड़ने लगी. ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार ने मिट्टी के ऊपर डामर का काम किया था. बेस में मजबूती न होने के कारण सड़क कमजोर हो गई.



फिलहाल, ठेकदार पर दबाव बनवाकर काम रुकवा दिया गया है. अब विभाग इस पर लिपापोती करने में लगा है. ठेकेदार को बचाने के प्रयास में अधिकारी गोलमोल जवाब दे रहे हैं. ग्रामीणों ने इस पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज