अपना शहर चुनें

States

कवर्धा में पुलिस से मुठभेड़ में मारी गई एक महिला नक्सली

 पुलिस का दावा है कि सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है. (File Photo)
पुलिस का दावा है कि सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है. (File Photo)

कवर्धा (Kawardha) एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने मुठमेड़ में महिला नक्सली (Naxalite) के मारे जाने की पुष्टि की है.

  • Share this:
कवर्धा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कवर्धा पुलिस (Kawardha Police) ने नक्सल हिंसा के खिलाफ सफलता मिलने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों ने मुठभेड़ (Encounter) में एक महिला नक्सली (Naxalite) को मार गिराया है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान नक्सलियों (Naxalite) से उनका सामना हो गया. नक्सलियों की ओर से फायरिंग की गई. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस के जवानों ने भी फायरिंग की. इसमें एक महिला नक्सली को मार गिराने का दावा किया गया है.

कवर्धा (Kawardha) एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने मुठमेड़ में महिला नक्सली (Naxalite) के मारे जाने की पुष्टि की है. मारी गई नक्सली का शव भी पुलिस (Police) ने बरामद कर लिया है. शव के साथ ही नक्सली सामान बरामद करने का दावा भी किया गया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह करीब चार बजे पुलिस की एक टीम सर्चिंग (Searching) के लिए तोरगांव थाना क्षेत्र के जंगलों में निकली थी. इसी दौरान उनका सामना नक्सलियों से हो गया. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में खुद को कमजोर पड़ता देख नक्सली वहां से फरार हो गए. इसके बाद सर्चिंग में एक महिला नक्सली का शव बरामद किया गया.

कवर्धा में बढ़ रही सतर्कता
बता दें कि बस्तर में सुरक्षा बल के दबाव के बाद कवर्धा में नक्सलियों की सक्रियता बढ़ गई है. कवर्धा में नक्सली अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इसको देखते हुए सुरक्षा बल के जवान भी अलर्ट मोड पर हैं. इसके तहत ही मुखबिर की सूचना पर आज पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान मुठभेड़ में पुलिस को सफलता मिलने का दावा किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार का बेरोजगारों को बड़ा झटका, पुलिस आरक्षकों के 2259 पदों पर भर्ती निरस्त 



सुकमा के कोंटा में मिले डेंगू के 17 पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज