अपना शहर चुनें

States

कवर्धा को करपात्री स्टेडियम में लोगों ने किया योग

कवर्धा को करपात्री स्टेडियम में लोगों ने किया योग
कवर्धा को करपात्री स्टेडियम में लोगों ने किया योग

शहर के करपात्री स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी और ‌‌कवर्धा विधायक अशोक साहू विशेष रूप से योग करते नजर आए.

  • Share this:
पूरे देश के साथ साथ छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में भी गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. इस दौरान शहर के करपात्री स्टेडियम में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी और ‌‌कवर्धा विधायक अशोक साहू विशेष रूप से योग करते नजर आए. बता दें कि इस दौरान अधिकारी, जनप्रतिनिधि, बच्चे और युवा बुजुर्ग सभी ने एक साथ मिलकर योग किया.

इस मौके पर आए 6 योग गुरुओं ने सभी को योग कराया. तेज धूप होने के बाद भी लोग योग करते नजर आए. वहीं संसदीय सचिव ने योग के लिए प्रधानमंत्री का आभार मानते हुए सभी को योग दिवस की बधाई दी.

संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी ने कहा कि कवर्धा जिले में बहुत ही उत्साह के साथ योगाभ्यास किया गया. इस दौरान योग गुरुओं द्वारा बताई गई योग क्रियाओं को लोगों द्वारा बहुत अच्छे से किया गया. उन्होंने कहा कि योग को भारत में एक आध्यात्मिक प्रकिया को कहते हैं जिसमें शरीर, मन और आत्मा को एक साथ लाने (योग) का काम होता है.



गौरतलब है कि इतनी प्रसिद्धि के बाद पहली बार 11 दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा ने प्रत्येक वर्ष 21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मान्यता दी है, जिसे पूरे विश्व में आज ही के दिन अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज