हॉस्टल में आग लगने से बेहोश हुईं 65 छात्राएं, अधीक्षिका थीं नदारद

कोंडागांव जिले (Kondagaon) से 15 किलोमीटर दूर चिपावंड के उमरगांव बी. के. प्राथमिक कन्या छात्रावास (Girls hostel) में अचानक आग लगने से 65 छात्राएं बेहोश हो गईं.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 13, 2019, 9:38 AM IST
हॉस्टल में आग लगने से बेहोश हुईं 65 छात्राएं, अधीक्षिका थीं नदारद
हॉस्टल में आग लगने से बेहोश हुईं 65 छात्राएं, अधीक्षिका थीं नदारद (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 13, 2019, 9:38 AM IST
छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले (Kondagaon) से 15 किलोमीटर दूर चिपावंड के उमरगांव बीके प्राथमिक कन्या छात्रावास (Girls hostel) में अचानक आग लगने से 65 छात्राएं बेहोश हो गईं. आग लगने के कारण हॉस्टल में धुआं भरने से बच्चियां बेहोश होने लगी थीं.

बता दें कि चिपावंड के उमरगांव प्राथमिक कन्या छात्रावास में कक्षा पहली से पांचवीं तक की कुल 65 छात्राएं रहती हैं. इन सभी छात्राओं की जिम्मेदारी हॉस्टल अधिक्षिका और अन्य स्टाफ की है, लेकिन सोमवार शाम से ही छात्रावास में न तो हॉस्टल अधीक्षिका थीं और न ही कोई अन्य स्टाफ मौजूद था.


मीटर में हुआ था शॉर्ट सर्किट


दोपहर से लगातार हो रही बारिश के कारण तकनीकी खराबी आने से हॉस्टल के मीटर में शॉर्ट सर्किट हो गया, जिससे मीटर में आग लग गई. घटना रात करीब 8 बजे की है.



बच्चियों की चीख-पुकार सुन पहुंचे ग्रामीण


मिली जानकारी के मुताबिक, हॉस्टल के सामने ग्रामीणों का घर है, जहां के रहवासियों ने जब हॉस्टल से बच्चों की चीख-पुकार सुनी तो वे जल्दी से हॉस्टल पहुंचे. यहां उन्होंने देखा कि सभी बच्चियां एक-एक कर बेहोश हो रही थीं. ग्रामीणों ने बच्चों को हॉस्टल के सामने ग्रामीण हेमंत यादव के घर शिफ्ट किया. यहां जैसे-तैसे उन्‍हें शांत कराया गया. वहीं, कुछ छात्राओं को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.


घटना की सूचना मिलते ही कोंडागांव सहायक आयुक्त जीआर सोरी रात करीब 9 बजे छात्रावास पहुंचे. उनसे मामले पर पूछे जाने पर उन्होंने जांच के बाद आगे की कार्रवाई किए जाने की बात कही.


Loading...

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के शहीदों को कॉमिक्स से जानेंगे स्कूली बच्चे 


ये भी पढ़ें:- प्रसव पी​ड़िता को 2 KM कांवड़ में ढोकर लाए परिजन, फिर..

First published: August 13, 2019, 9:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...