कोंडागांव अस्पताल में 95 फीसदी जली युवती नहीं मिला इलाज, मौत

कोंडागांव के सरकारी अस्पताल में सरकारी सिस्टम और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश को मजाक बनाता रवैया देखने को मिला.

Vivek Shrivastava
Updated: June 13, 2019, 8:00 PM IST
कोंडागांव अस्पताल में 95 फीसदी जली युवती नहीं मिला इलाज, मौत
कोंडागांव अस्पातल में आग से जली लड़की बिस्तर में तड़पती रही पर इस मरीज को देखने वाला कोई नहीं पहुचा.
Vivek Shrivastava
Updated: June 13, 2019, 8:00 PM IST
कहते हैं डॉक्टर खुदा तो नहीं पर खुदा से कम भी नहीं है. इसके कई उदाहरण कई बार आपने देखा और सुना होगा. लेकिन आप कोंडागांव के सरकारी अस्प्ताल और वहा के डॉक्टर के बारे में भी जान लीजिए. आग से जली लड़की बिस्तर में तड़पती रही पर इस मरीज को देखने वाला कोई नहीं पहुचा. आखिरकार परिजन रेफर करा कर जगदलपुर मेडिकल कालेज ले गए, लेकिन लड़की ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया. परिजन कोंडागांव अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

कोंडागांव के सरकारी अस्पताल में सरकारी सिस्टम और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश को मजाक बनाता रवैया तब देखने को मिला, जब एक 18 साल की लड़की 80 प्रतिशत आग से जली हुई सरकारी अस्पताल पहुंची. परिजनों का आरोप है कि सरकारी ड्यूटी का समय पूरा होने के कारण मरीज को नर्सों के छोड़ दिया. पीडिता की मां ज्योति रामटेके ने बताया की एक डॉक्टर थे, जो बच्ची को देखकर दवाई दिए और चले गए.



नहीं है बर्न यूनिट
अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एसपी वारे ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि ड्यूटी पर डॉक्टर अवस्थी थे. उनसे बात की गई है, उन्होंने बताया कि मरीज का पूरा ईलाज किया है. करोड़ों रुपये की लागत से बने अस्पताल में बर्न यूनिट नहीं है. इस पर अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसपी वारे ने कहा कि बर्न केस में मरीज आते हैं तो पचास प्रतिशत से अधिक जले होने पर उन्हें तत्काल हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया जाता है. सबसे बड़ा सवाल 95 प्रतिशत जली अंजली रामटेके को तत्काल रेफर क्यों नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार में ठगे गए 'ईमानदार' किसान? 

ये भी पढ़ें: भूपेश कैबिनेट ने अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी, 12वीं तक पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...