लाइव टीवी

एक दूल्हे ने 2 दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में लिए 7 फेरे, साथ में ही र​हेंगी दोनों पत्नियां
Kondagaon News in Hindi

Vivek Shrivastava | News18 Chhattisgarh
Updated: January 20, 2020, 3:42 PM IST
एक दूल्हे ने 2 दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में लिए 7 फेरे, साथ में ही र​हेंगी दोनों पत्नियां
इस शादी के लिए दोनों युवतियों की रजामंदी थी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) में शादी (Marriage) से जुड़ा एक अलग ही मामला सामने आया है.

  • Share this:
कोंडागांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) में शादी (Marriage) से जुड़ा एक अलग ही मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने एक साथ एक मंडप में दो युवतियों के साथ सात फेरे लिए. खास बात यह कि इस शादी के लिए दोनों युवतियों की रजामंदी थी. मामला जिले के विश्रामपुरी थाना अंतर्गत ग्राम कोसमी (Kosami) का बताया जा रहा है. यहां युवक किशोर कुमार नेताम ने गांव की ही एक युवती कुमारी पूनम एवं वहां से 15 किलोमीटर दूर ग्राम मारंगपुरी की युवती कविता के साथ एक साथ फेरे लिए. बताया जा रहा है कि दोनों युवतियों से युवक का पहले से ही संबंध था.

मिली जानकारी के मुताबिक शादी से पहले एक वधू का एक सप्ताह का बच्चा है. बताया गया है कि मारंगपुरी की लड़की कविता ने शादी से कुछ ही दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया है, जो कि एक सप्ताह का है. बच्चे का अभी नामकरण संस्कार तक नहीं हो पाया था. युवक किशोर कुमार जब कोसमी गांव की लड़की से शादी करना चाहा तो उसकी पूर्व प्रेम प्रसंग वाली मारंगपुरी के लड़की कविता ने इस पर आपत्ति जताई तथा उसने किशोर कुमार के साथ खुद के शादी का प्रस्ताव रखा.

Chhattisgarh
एक ही मंडप में एक दूल्हे से दो युवतियों की शादी हुई.


इसके बाद दोनों से की शादी

इसके बाद युवक ने दोनों युवतियों से शादी करने का फैसला लिया और घर परिवार रिश्तेदार को परिस्थिति से अवगत कराया. स्थिति को देखते हुए युवक के मां-बाप ने भी इस पर सहमति जताई. फिर अपने रिश्तेदारों को बुलाकर शादी के बारे में चर्चा की गई तो सभी ने इस पर हामी भर दी. गोंडवाना रीति-रिवाज के साथ गांव में शादी संपन्न हुई. इस शादी में युवक के माता-पिता, दुल्हनों के माता-पिता एवं रिश्तेदार तो शरीक हुए ही गांव के लोग भी शादी में शरीक हुए. सरपंच वीर सिंह नेताम ने बताया कि दो युवतियों के साथ एक साथ शादी को लेकर गांव में चर्चा हुई थी, जिसमें कुछ लोगों ने पूर्व में आपत्ति जताई थी, लेकिन परिस्थिति को देखते हुए बाद में सभी ने इस पर अपनी हामी भर दी है. इसके बाद पूरे रीति रिवाज के साथ शादी संपन्न कराई गई.

ये भी पढ़ें:
धमतरी में पति की प्रताड़ना से तंग दो विवाहिताओं ने किया सुसाइड, FIR दर्ज उद्योगपति अपहरणकांड: खतरे के डर से किडनैपर्स ने प्रवीण सोमानी को दूसरे गैंग को बेचा! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोंडागांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर