लाइव टीवी

26 नवंबर को 5 घंटे तक बंद रहेगी बस्तर की लाईफ लाइन, होगा ये काम

Vivek Shrivastava | News18 Chhattisgarh
Updated: November 25, 2019, 12:59 PM IST
26 नवंबर को 5 घंटे तक बंद रहेगी बस्तर की लाईफ लाइन, होगा ये काम
केशकाल घाट पर गिरे पत्थर.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बस्तर की लाईफ लाइन (Life Line) कहे जाने वाले नेशनल हाईवे-30 (National Highway-30) पर 26 नवंबर को आवागमन प्रभावित रहेगा.

  • Share this:
कोंडागांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बस्तर की लाईफ लाइन (Life Line) कहे जाने वाले नेशनल हाईवे-30 (National Highway-30) पर 26 नवंबर को आवागमन प्रभावित रहेगा. हाइवे पर पड़ने वाले केशकाल घाट में बारिश के समय हुए भूस्खलन (Landslide) के कारण बड़े बड़े पत्थर सड़क में गिर गए थे. एक माह से सड़क (Road) पर गिरे ये पत्थर यातायात को बाधित कर रहे हैं. इसके साथ ही दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है. इन पत्थरो को हटाने के लिए 26 नवंबर को 5 घंटे से अधिक समय तक मेगा ब्लाक रहेगा. इस दौरान इस सड़क पर पूरी तरह से आवागमन बंद रहेगा.

कोंडागांव (Kondagaon) जिला क्षेत्र के केशकाल घाट के नीचे मोड़ क्रमांक एक और दो में गिरे पत्थरों को 26 नवंबर को लोक निर्माण विभाग राष्ट्रीय राज्यमार्ग द्वारा ब्लास्ट कर तोड़ा जायेगा. इस दौरान किसी प्रकार का हादसा न हो इसे देखते हुए नेशनल हाईवे पर मेगा ब्लाक रहेगा और पूरी तरह से आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी. ब्लास्ट के दौरान कोई प्रभावित न हो इसलिए कवायद की जा रही है.

इसलिए कही जाती है लाईफ लाइन
गौरतलब है की राजधानी रायपुर से बस्तर को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे बस्तर की लाईफ लाइन कहा जाता है. क्योंकि बस्तर आने जाने के लिए एक यही सड़क मार्ग है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 26 नवंबर को नेशनल हाइवे में यातायात बाधित रहेगा इस दौरान घाट के दोनों ओर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे. सुबह साढ़े दस से दोपहर 3 बजे तक यात्री बस और भारी वाहनों को केशकाल घाट के ऊपर और नीचे रोका जाएगा. इस दौरान यदि कोई वैकल्पिक रास्ते से जाना चाहेंगे तो उन्हें नहीं रोका जाएगा.

ये भी पढ़ें: पंचायतों में अब साक्षर भी लड़ सकेंगे पंच और सरपंच का चुनाव, BJP ने लगाए ये आरोप 

Maharashtra Politics: सीएम भूपेश बघेल ने कहा- 'दुर्भाग्यजनक', पूर्व CM रमन ने कही ये बात 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोंडागांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...