होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /खेत में धान का रोपा लगाती दिखीं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, कहा- अपने काम में शर्म कैसा?

खेत में धान का रोपा लगाती दिखीं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, कहा- अपने काम में शर्म कैसा?

खेत में रोपा लगाती नजर आईं फूलोदेवी नेताम.

खेत में रोपा लगाती नजर आईं फूलोदेवी नेताम.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कोटे से कांग्रेस (Congress) राज्यसभा सांसद व आदिवासी नेत्री फूलो देवी नेताम (MP Phulo Devi Net ...अधिक पढ़ें

    कोंडागांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कोटे से कांग्रेस (Congress) राज्यसभा सांसद व आदिवासी नेत्री फूलो देवी नेताम (MP Phulo Devi Netam) अपने खेत में धान (Paddy) का रोपा लगाती नजर आई हैं. कोंडागांव जिले स्थित अपने गांव के खेत में सांसद नेताम ने धान का रोपा लगाया. फूलो देवी नेताम पहले भी खेती और घरेलु काम करते नजर आती रही हैं. इस समय खेतों में बोआई चल रही है. छत्तीसगढ़ में धान की खेती प्रमुखता से की जाती है. किसानों के लिए ये आय का प्रमुख स्रोत है. सांसद फूलो देवी नेताम भी खेत में धान की रोपाई करते ही नजर आईं.

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सांसद फूलो देवी नेताम ने कहा कि 'मैं किसानों के परिवार से आती हूं. मुझे यहां काम करने में आत्मसंतुष्टि मिलती है. ये काम मुझे सांत्वना और प्रेरणा देता है. लोग कह रहे हैं कि कोविड-19 (Covid-19) की महामारी के कारण मजदूरों की कमी है. लोगों को अपना काम करने में शर्म आती है'. बता दें कि बीते 15 जुलाई को सांसद नेताम अपने खेतों में अन्य लोगों के साथ रोपा लगाती नजर आईं. इसके बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा की.




    आदिवासियों की बड़ी नेता
    बता दें कि फूलो देवी नेताम बस्तर संभाग के कोंडागांव की रहने वाली हैं. छत्तीसगढ़ में उनकी गिनती वरिष्ठ महिला आदिवासी नेताओं में होती है. लोकसभा चुनाव के दौरान कांकेर सीट से उन्हें ही कांग्रेस से टिकट दिए जाने की चर्चा थी, लेकिन आद में उन्हें टिकट नहीं मिला. बाद में पार्टी ने राज्यसभा सांसद की टिकट दी और संसद तक उन्हें पहुंचाया.

    Tags: Bastar news, Chhattisgarh news, Tribals of chhattisgarh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें