लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: अधिकारियों ने हारे प्रत्याशी को थमा दिया जीत का ​सर्टिफिकेट, मचा हंगामा

Vivek Shrivastava | News18 Chhattisgarh
Updated: February 4, 2020, 4:04 PM IST
छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव: अधिकारियों ने हारे प्रत्याशी को थमा दिया जीत का ​सर्टिफिकेट, मचा हंगामा
छत्तीसगढ़ पंचायत चुनाव. ( file photo)

इस गड़बड़ी की जांच की मांग करते हुए पूर्व मंत्री लता उसेंडी (Lata Usendi) के नेतृत्व में बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और कलेक्टर कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए. यह धरना करीब छह घंटे तक चला

  • Share this:
कोंडागांव. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) संभाग के कोंडगांव (Kondagaon) जिले में पंचायत चुनाव में अधिकारियों पर बीजेपी (BJP) ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया है. बीजेपी (BJP) का आरोप है कि अधिकारियों ने विजयी प्रत्याशी की बजाय हारे हुए प्रत्याशी को जीत का प्रमाणपत्र दे दिया. इस गड़बड़ी की जांच की मांग करते हुए पूर्व मंत्री लता उसेंडी (Lata Usendi) के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और कलेक्टर कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए. यह धरना करीब छह घंटे तक चला.

पूर्व मंत्री और बीजेपी (BJP) की नेता लता उसेंडी का कहना है कि कोंडागांव (Kondagaon) जनपद पंचायत के क्षेत्र क्रमांक 16 और 24 में बीजेपी के समर्थन वाले उम्मीदवार की जीत के बावजूद टेबुलेशन में गड़बड़ी की गई. तीन फरवरी को पंचायत चुनाव के अंतिम चरण में बीजेपी ने कोंडागांव में धरना दिया. पूर्व मंत्री ने बताया कि मतगणना के दिन पोलिंग एजेंटो को पीठासीन अधिकारी द्वारा दिए गए पत्रक में क्षेत्र क्रमांक 16 की दीपिका कोर्राम को 1055 वोट मिला था. जबकि कांग्रेस समर्थित खोमेश्वरी ठाकुर को 1039 वोट मिले थे. इसी तरह क्षेत्र क्रमांक 24 की बीजेपी समर्थित गुन्सी कश्यप को 886 वोट मिले थे और कांग्रेस समर्थित प्रमिला बघेल को 821 वोट.

अधिकारियों ने हारे को दे दिया सर्टिफिकेट
लता उसेंडी ने बताया कि टेबुलेशन के बाद अधिकारियों ने क्षेत्र क्रमांक 16 से खोमेश्वरी ठाकुर और 24 से प्रतिला बघेल को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया. इस गड़बड़ी की जांच और मामले में जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की गई है. छह घंटे तक धरना देने के बाद भी कलेक्टर नीलकंठ टेकाम ने उनसे मुलाकात नहीं की. कोंडागांव के रिटर्निंग अधिकारी उसैनी मानकर ने बताया कि बीजेपी की ओर से शिकायत मिली है. मामले में जांच कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें:

पंचायत चुनाव: वोटर्स को वश में करने तंत्र-मंत्र का प्रयोग, दरवाजों पर लटके मिले नींबू-मिर्च! 

भूपेश सरकार में मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- '..तो अधिकारियों को उल्टा लटका देंगे'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोंडागांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 3:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर