कोंडागांव: सड़क में 18 किलो का बम लगाते महिला सहित दो नक्‍सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. ये एक निर्माणाधीन सड़क में 18 किलो का टिफिन बम लगाने जा रहे थे.

Vivek Shrivastava | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 16, 2018, 2:04 PM IST
कोंडागांव: सड़क में 18 किलो का बम लगाते महिला सहित दो नक्‍सली गिरफ्तार
थाने में खड़े गिरफ्तार नक्सली.
Vivek Shrivastava | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 16, 2018, 2:04 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में कोंडागांव जिले के मर्दापाल थाना क्षेत्र के राजारानी जंगल से पुलिस ने निर्माणधीन सड़क में बम लगाते दो जनमिलिशिया माओवादी को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक महिला नक्सली शामिल है. पकड़े गए नक्सली सदस्यों के पास से 18 किलो टिफिन बम, नक्सली बैनर व साहित्य, वायर एवं अन्य सामान बरामद किया गया है.

थाना मर्दापाल से सर्चिंग के लिए निकली जिला पुलिस बल, एसटीएफ एवं आईटीबीपी की 41वीं वाहिनी की टीम ने दो लोगों को निर्माणाधीन सड़क में बम लगाते हुए पकड़ा. इन्‍होंने पूछताछ में अपना नाम रामधर सोरी और पार्वती कोर्राम बताया. इनके कब्जे से सीमेंट की बोरी में रखे गए नक्सली बैनर व नक्सली साहित्य के साथ 18 किलो का टिफिन बम एवं बिजली वायर बरामद किया गया.

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सली सदस्य रामधर सोरी ट्रेनर है जो गांव के लड़कों को ट्रेंनिग देने का कम करता है, वहीं महिला पार्वती कोर्राम नक्सलियों की डाक्टर टीम की सदस्य है. ये नक्सली सड़क निर्माण में लगे वाहनों एवं सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे. इनके विरुद्ध थाना मर्दापाल में अपराध दर्ज किया गया है और इनसे पूछताछ की जारी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर