एक लाख रुपए देकर करवाई थी हत्‍या, चारों आरोपी गिरफ्तार

Vivek Shrivastava | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 13, 2017, 11:50 PM IST
एक लाख रुपए देकर करवाई थी हत्‍या, चारों आरोपी गिरफ्तार
हत्‍या के चारों गिरफ्तार आरोपी.
Vivek Shrivastava | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 13, 2017, 11:50 PM IST
छत्‍तीसगढ़ में कोंडागांव जिले के फरसगांव ब्लॉक के भुमका में दस दिन पहले अपने खेत में काम कर रहे किसान की दिनदहाड़े की गई हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

करीब दस दिन पहले 2 सितम्बर को भुमका गांव के खेत में एक लाश मिली थी. ग्रामीणों ने लाश की पहचान गांव के ही हेमसिंह के रूप में की थी. घटना की जानकारी लगते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी.

कोंडागांव एसपी आशुतोष सिंह ने बताया कि अंधे कत्‍ल की जांच स्पेशल टीम के जरिये कराई गई. जांच में पता चला कि गांव में रहने वाले देव प्रसाद निषाद की पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी. इसी बात को लेकर हेमसिंह और देव प्रसाद निषाद के बीच रंजिश थी. देव प्रसाद मानता था कि इन सबके पीछे हेमसिंह का हाथ है.

एसपी ने बताया कि हेमसिंह और देव प्रसाद के बीच रंजिश की जानकारी मिलने पर पुलिस ने अपनी जांच इसी दिशा में आगे बढ़ाई. जब देव प्रसाद को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने गांव के ही ईश्वर नेताम और उसके दो साथियों बुलकू नेताम और पनकू सोरी को हेमसिंह की हत्‍या के लिए एक लाख की सुपारी दी थी. सौदा होने के बाद तीनों ने मिलकर चाकू, पेंचकस और डंडे से हेमसिंह की हत्या कर दी और भाग खड़े हुए. इस खुलासे के बाद पुलिस ने चारों आराेपि‍याें को गिरफ्तार कर लिया.
First published: September 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर