कोरबा में नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 37 हजार रुपये का जुर्माना, चालकों ने की थी ये गलती

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: September 11, 2019, 4:35 PM IST
कोरबा में नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 37 हजार रुपये का जुर्माना, चालकों ने की थी ये गलती
छत्तीसगढ़ के कोरबा में नए मोटरयान कानून के तहत यातायात पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में नए मोटरयान कानून के तहत यातायात पुलिस (Police) ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • Share this:
कोरबा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में नए मोटरयान कानून के तहत यातायात पुलिस (Police) ने कार्रवाई शुरू कर दी है. नो एंट्री में घुसने वाले दो ट्रेलर, शराब पीकर ऑटो चला रहे दो चालक, मोबाइल में बात कर रहे बाइक सवारों का चालान कर मामला न्यायालय में प्रस्तुत किया गया. न्यायालय (Court) ने इनपर 37 हजार रुपये का जुर्माना किया है. केंद्र सरकार के बनाए नए मोटर व्हीकल एक्ट में शामिल भारी भरकम जुर्माने को लेकर वाहन चालकों में भय का माहौल बना हुआ है. बावजूद इसके वाहन चालक नियम कायदा का पालन नहीं कर रहे हैं.

राज्य सरकार ने भले ही नया एक्ट लागू करने के पहले विधिक सलाह लेने की घोषणा की है, पर यातायात पुलिस (Police) ने नए एक्ट के तहत कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. कोरबा जिले में भी वाहन चालकों के खिलाफ यातायात पुलिस ने कार्रवाई की है. यातायात प्रभारी प्रमोद सिंह ने बताया कि नो एंट्री में वाहन चलाने पर दो ट्रेलर के खिलाफ कार्रवाई की गई और चालान काट कर न्यायालय भेजा गया. दोनों वाहन चालक पर छह-छह हजार का जुर्माना किया गया.

शराब पीकर वाहन चलाने वाले पर कार्रवाई
इसी तरह शराब पीकर ऑटो चला रहे दो चालक जांच के दौरान पकड़े गए. इनका चालान काट न्यायालय भेजा गया. वहां दोनों पर दस-दस हजार रुपये का जुर्माना किया गया है, समझाइस के बाद भी बाइक सवार मोबाइल पर बात करते हुए दो युवक टीपी नगर में पकड़े गए. न्यायालय में इन पर पांच हजार का जुर्माना लगाया गया. उन्होंने कहा कि मोबाइल पर बात कर रहे ट्रेलर चालक, बाइक में तीन सवार तथा नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. यातायात विभाग के जवान भी अब ट्रैफिक नियम का पालन कराने जुट गए हैं. ट्रैफिक थाना प्रभारी प्रमोद सिंह ने बताया कि ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए कार्रवाई की जा रही है. जो मौके पर चलान जमा नहीं कर रहे हैं. उनके खिलाफ नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: मौत से जूझ रहे पाकिस्तान से लोहा लेने वाले ये पूर्व सैनिक, ऐसे मिली मदद 

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया के महिला स्टाफ से दुर्व्यवहार के आरोप पर कांग्रेस MLA ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 4:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...