Home /News /chhattisgarh /

हाईमास्ट पोल में घुसा 5 फीट लंबा अजगर, Video में देखें कैसे किया गया रेस्क्यू

हाईमास्ट पोल में घुसा 5 फीट लंबा अजगर, Video में देखें कैसे किया गया रेस्क्यू

Korba Samachar Hindi Me: छत्तीसगढ़ के कोरबा में 5 फीट लंबे अजगर का रेस्क्यू किया गया.

Korba Samachar Hindi Me: छत्तीसगढ़ के कोरबा में 5 फीट लंबे अजगर का रेस्क्यू किया गया.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ को कोरबा (Korba Snake Rescue Viral Video) जिले में एक 5 फीट लंबे अजगर का रेस्क्यू किया गया. सर्पमित्र केशव जायसवाल ने 15 मिनट की मशक्कत के बाद हाई मास्क लाइट के खंभे से सांप का रेस्क्यू किया और उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया. 

अधिक पढ़ें ...

कोरबा. सांप (Snake Rescue) को करीब देखकर अच्छे-अच्छों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ज्यादातर लोग भयभीत होकर सांपों को मार डालते हैं, लेकिन स्नेक कैचर केशव जायसवाल के लिए सांप पकड़ना मामूली सी बात है. केशव कोई भी जहरीला सांप पकड़कर सुरक्षित रेस्क्यू करने के साथ आमजन की भी जान बचाने में भी सहयोग कर रहे है. कटघोरा के शहीद वीर नारायण चौक पर अचानक लोगों की भीड़ उमड़कर चौराहे पर हाई मास्क लाइट के खम्भे के पास भीड़ लग गई. दरअसल चौक पर लगभग 5 फीट लंबा अजगर निकला था और वो लाइट के खंबे में  घूम रहा था.

भीड़ देखकर अजगर डर में बिजली के खंभे में घुस गया. वहीं पर एक युवक ने स्नेक केचर केशव जायसवाल को इसकी सूचना दी. केशव तत्काल कटघोरा चौक पर पहुंच कर खंभे में घुसे अजगर का रेस्क्यू शुरू किया. अजगर बिजली के खम्भे में ऊपर की ओर पहुंच चुका था, लेकिन केशव ने बड़ी मेहनत कर उसे कुछ ही मिनट में पांच  फीट अजगर का सुरक्षित रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh Panchayat Election: पढ़ें पंचायत चुनाव से जुड़ी हर बड़ी जानकारी जो आप जानना चाहते हैं 

सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया

केशव जायसवाल  विकासखंड कटघोरा ग्राम डुडगा का रहने वाला है. 26 वर्षीय केशव जायसवाल को सांप पकड़ने का शौक पिछले 6 सालों से है और धीरे-धीरे उसने स्नेक रेस्क्यू करना शुरू किया. आज केशव जायसवाल स्नेक कैचर के रूप में कटघोरा और आसपास के ग्रामीण अंचल में पहचाना जाता है. उसने 5 सालों में अब तक लगभग साढ़े चार हज़ार से ज्यादा विभिन्न जहरीले सांपों का सफल रेस्क्यू किया है. इनमें करैत, धमना, डोमी, अहिराज, कोबरा, अजगर सहित अन्य सांपों की प्रजाति शामिल है.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news, Snake Rescue, Viral video, Viral video news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर