घर में घुसकर मुर्गी के 5 अंडे खा गया कोबरा, Video में देखिए जहरीले सांप का कारनामा

कोरबा में एक जहरीला कोबरा घर में घुसकर अंडे खा गया, जिसका वीडियो हो रहा है वायरल.

कोरबा में एक जहरीला कोबरा घर में घुसकर अंडे खा गया, जिसका वीडियो हो रहा है वायरल.

Egg eater Cobra Video: छत्तीसगढ़ के कोरबा में जंगल की आग की वजह से इंसानी बस्ती में घुस आए जहरीले कोबरा सांप ने मुर्गी के 5 अंडे निगल लिए. घंटों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सांप ने लोगों के सामने ही 3 अंडे उगल दिए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
कोरबा. जहरीले सांप चूहा खाते हैं, अपने ही सपोलों को निगल जाते हैं या छोटे-मोटे जीव जंतुओं को खाते हैं. ये बातें तो आपने सुनी होंगी, लेकिन क्या सांप मुर्गी के अंडे भी खाते हैं? जी हां, आपको यकीन हो न हो, लेकिन छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक जहरीले कोबरा सांप को अंडे खाते देखकर इस बात पर विश्वास करना ही पड़ेगा. कोरबा के जगरहा बस्ती के एक घर में कुछ दिन पहले मुर्गी ने अंडे दिए थे. बीते मंगलवार को जंगल से करीब 6 फीट लंबा जहरीला कोबरा सांप घर में घुस आया. घर के लोगों की जब तक नजर पड़ती, उससे पहले ही सांप ने मुर्गी के 5 अंडे निगल लिए. मजेदार बात यह है कि जब आसपास के लोग इकट्ठा हो गए तो सांप ने इनमें से 3 अंडे उगल भी दिए.

कोरबा के जगरहा बस्ती में अंडा खाने वाले इस सांप का वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है. जहरीले कोबरा के पहले अंडा निगलने और बाद में इंसानों को जुटा हुआ देख 3 अंडे उगल देने की चर्चा खूब हो रही है. इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह यह सांप अंडे खा रहा है और फिर कुछ देर बाद उसे उगल भी देता है.

दरअसल, जगरहा बस्ती के आसपास के जंगलों में इन दिनों आग लगने की कई घटनाएं हो रही हैं. इससे बचने के लिए जंगली जीव-जंतु इंसानी बस्ती की ओर चले आते हैं. इसी क्रम में बस्ती के एक घर में यह कोबरा सांप घुस गया. इस घर में कुछ दिन पहले ही मुर्गी ने अंडे दिए थे. ऐसे में सांप को घर में घुसता देख बस्ती में अफरा-तफरी मच गई. लोग सांप को निकालने और मार देने के लिए इकट्ठा हो गए. इसी बीच किसी ने सांपों को रेस्क्यू करने वाले जितेंद्र सारथी को सूचना दे दी.

Youtube Video

जितेंद्र सारथी तुरंत ही मौके पर पहुंचे, तब तक कोबरा ने मुर्गी के 5 अंडे निगल लिए थे. सारथी ने बताया कि मुर्गी ने कुल 8 अंडे दिए थे, जिनमें से 5 को सांप ने खा लिया. एक के बाद एक 5 अंडे खाने के बाद वह थककर एक कोने में बैठ गया. जब सारथी ने सांप को घर से बाहर निकालने की कवायद शुरू की, तो वहां आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. इतनी बड़ी संख्या में इंसानों को जुटा देख सांप ने लोगों के सामने ही 3 अंडे उगल दिए. यह दृश्य जिसने भी देखा, हैरान रह गया. इसके बाद सारथी ने सांप को बड़ी कुशलता के साथ घर से निकालकर जंगल की तरफ ले जाकर छोड़ दिया. जहरीले कोबरा के घर से निकलने के बाद बस्ती के लोगों ने राहत की सांस ली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज